Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

जकार्ता। युवा भारतीय शटलर लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत ने बुधवार को इंडोनेशिया ओपन 2023 में अपने-अपने मुकाबले जीतकर प्री-क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।
लक्ष्य ने पुरुष एकल के पहले चरण में मलेशिया के ली ज़ी जिया को मात्र 33 मिनट में 21-17, 21-13 से हराया, जबकि किदांबी ने चीन के लू गुआंग ज़ू को 21-13, 21-19 से मात दी। प्री-क्वार्टरफाइनल में लक्ष्य और किदांबी आमने-सामने होंगे।
साल के आखिरी सुपर 1000 आयोजन में विश्व नंबर 19 लक्ष्य ने विश्व नंबर 11 ज़ी जिया को हराकर आमने-सामने के मुकाबलों में 3-1 की बढ़त बना ली। यह मई 2022 में हुए थॉमस कप के बाद लक्ष्य और ज़ी जिया का पहला मुकाबला था। पिछली बार हुई भिड़ंत में मलेशियाई शटलर ने बाज़ी मारी थी।
दूसरी ओर, श्रीकांत ने अपने चीनी प्रतिद्वंदी को हराने के लिये सिर्फ 46 मिनट का समय लिया। यह गुआंग ज़ू के विरुद्ध श्रीकांत की लगातार पांचवीं जीत है।
इसी बीच, युवा भारतीय प्रियांशु राजावत ने थाईलैंड के कुनलावुत वितिदसर्न से वॉकओवर मिलने के बाद दूसरे चरण में कदम रखा। प्री-क्वार्टरफाइनल में प्रियांशु का सामना एंथनी गिनटिंग या हान्स विटिंगस में से किसी एक से होगा।
इसी बीच, आकर्षी कश्यप महिला एकल में कोरिया की आन सेयंग से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गयीं। इस साल थाईलैंड ओपन और सिंगापुर ओपन का खिताब जीतने वाली सेयंग ने पहले गेम में आकर्षी को 21-10 से हराया। दूसरे गेम में आकर्षी कोई दमखम नहीं दिखा सकीं और कोरियाई शटलर ने 21-4 से गेम जीतकर 28 मिनट में मैच खत्म किया।