Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 इस खबर से कंपनी का शेयर 3.58% गिरा

नई दिल्ली। टू व्हीलर की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प के शेयर में गुरुवार (15 जून) को 3% से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली। हीरो का शेयर 3.58% यानी 104.95 रुपए गिरकर 2,826.65 रुपए पर बंद हुआ। हीरो मोटोकॉर्प के शेयर में यह गिरावट मिनिस्ट्री ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स (MCA) के कंपनी के खिलाफ जांच शुरू करने के बाद आई है।

हीरो मोटोकॉर्प ने स्टेटमेंट में क्या कहा?
रिपोर्ट्स के मुताबिक, MCA ने कंपनीज एक्ट के सेक्शन 210(1)(c) और 216 के तहत हीरो मोटोकॉर्प के खिलाफ जांच के आदेश जारी किए हैं। भारत की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल मैन्युफैक्चरर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने एक स्टेटमेंट में कहा कि इस मामले में उसे सरकार से कोई सूचना नहीं मिली है और वह इस पर अभी कोई कमेंट नहीं कर सकती है।

फंड डायवर्जन से जुड़े मामले में जांच का आदेश
कंपनी के स्पोक्सपर्सन ने कहा, 'किसी भी रेगुलेटरी अथॉरिटी द्वारा हमसे और जब भी मांग की जाएगी, हम सभी जानकारी प्रदान करेंगे।' रॉयटर्स के सूत्रों के मुताबिक, MCA ने फंड के डायवर्जन से जुड़े एक मामले में थर्ड-पार्टी वेंडर के साथ हीरो मोटोकॉर्प के रिलेशन का पता करने के लिए जांच का आदेश दिया है।

हीरो के ओनरशिप स्ट्रक्चर की जांच होगी
सरकार के निर्देश के बारे में जानकारी रखने वाले सूत्रों ने कहा कि हीरो मोटोकॉर्प के ओनरशिप स्ट्रक्चर की जांच के लिए 'पब्लिक इंटरेस्ट' में इन्वेस्टिगेशन का आदेश दिया गया है। इतना ही नहीं MCA ने यह पता लगाने को भी कहा है कि क्या हीरो मोटोकॉर्प किसी थर्ड-पार्टी वेंडर को कंट्रोल करती है?