Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 बतौर कप्तान टी-20 वर्ल्ड कप के बाद डब्ल्यूटीसी फाइनल हारे
0 हरभजन बोले - आलोचना ठीक नहीं

मुंबई। लीजेंडरी बैटर सुनील गावस्कर टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी से खुश नहीं हैं। गावस्कर ने एक इंटरव्यू में कहा कि, बतौर कप्तान मुझे रोहित शर्मा से बहुत उम्मीदें थी, लेकिन वह इस पर खरे नहीं उतरे। रोहित की कप्तानी में भारत ने अब तक एक भी आईसीसी ट्राॅफी नहीं जीती। पहले भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप हार गई और फिर डब्ल्यूटीसी फाइनल में भी टीम को हार का सामना करना पड़ा।

इस पर भारत के पूर्व गेंदबाज हरभजन सिंह ने कहा कि इस तरह रोहित की आलोचना करना ठीक नहीं है। वह एक अच्छे लीडर हैं।

रोहित ने आईपीएल में सफल होने के बावजूद निराश किया
गावस्कर ने आगे कहा कि मुझे रोहित से बहुत उम्मीदें थी। भारत में सब अच्छा कर सकते है, लेकिन विदेश में अच्छा परफॉर्म करना परीक्षा होती है, और यहीं पर उनका प्रदर्शन थोड़ा निराशाजनक रहा है। रोहित ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस को 5 बार आईपीएल ट्रॉफी जिताई, लेकिन फिर भी टी-20 में भारत का प्रदर्शन ठीक नहीं रहा।

हाई प्रोफाइल मैच हारने के बाद सवाल उठने लाजमी है
गावस्कर ने आगे कहा कि डब्ल्यूटीसी फाइनल हारने के बाद कप्तान रोहित शर्मा और ककोच राहुल द्रविड़ पर सवाल उठने चाहिए। भारत ने पहले फील्डिंग क्यों चुनी? इसके बाद सवाल यह होना चाहिए, 'आपको शॉर्ट बॉल के खिलाफ ट्रैविस हेड की कमजोरी के बारे में नहीं पता था?' जब उन्होंने 80 रन बनाए थे तब बाउंसर क्यों नहीं फेंकी गई? आप जानते हैं, जैसे ही हेड बल्लेबाजी के लिए आए, कमेंट्री बॉक्स में रिकी पोंटिंग कह रहे थे, 'अगर हेड को आउट करना है तो बाउंसर फेंको? हर कोई इसके बारे में जानता था लेकिन हमने कोशिश नहीं की।

हरभजन ने गावस्कर को ठहराया गलत
गावस्कर के कमेंट्स पर भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि मुझे लगता है कि रोहित की आलोचना को ले कर लोग लिमिट क्रॉस कर रहे है। क्रिकेट एक टीम गेम है और फिरद एक प्लेयर आपको पूरा मैच नहीं जिता सकता। हरभजन ने आगे कहा कि मैं जानता हूं कि टीम इंडिया ने डब्ल्यूटीसी फाइनल में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन हमे आगे बढ़ना होगा। अकेले रोहित की आलोचना करना ठीक नहीं है। सब बोल रहे हैं कि रोहित रन नहीं बना रहे, वजन बढ़ा रहे है, अच्छी कप्तानी नहीं कर रहे। मुझे लगता है कि वह एक शानदार लीडर हैं।