Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

डोमिनिका। भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त वेस्टइंडीज में है। इस साल टीम इंडिया यहां 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मुकाबले खेलने वाली है। दौरे का आगाज 12 जुलाई को डोमिनिका में टेस्ट मैच के साथ होगा। एक महीने के लंबे ब्रेक के बाद भारतीय फैंस अपने खिलाड़ियों को एक्शन में देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वहीं अब पहले टेस्ट से पहले रोहित सेना डोमिनिका भी पहुंच गई है। स्टार बल्लेबाज विराट कोहली फैंस को अपना समय देने के लिए बखूबी जाने जाते हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज में भी कुछ ऐसा ही किया, जिसके चलते वह चर्चा में बने हुए हैं।

विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के लोकल प्लेयर्स का जीता दिल
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली कभी भी अपने फैंस या युवा खिलाड़ियों को अपना समय देने में कतराते नहीं है। उनको वेस्टइंडीज में भी कुछ ऐसा ही करते हुए देखा गया। किंग कोहली कैरेबियाई के लोकल युवा प्लेयर्स के साथ अपना समय बिताते हुए नजर आए। उन्होंने खिलाड़ियों के साथ फोटोज खिंचवाई, उन्हें ऑटोग्राफ भी दिया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने खुद विराट की प्लेयर्स के साथ वीडियो साझा की है। वेस्टइंडीज के युवा खिलाड़ी विराट से मिलने के बाद काफी खुश नजर आ रहे हैं।

वेस्टइंडीज में ऐसा है विराट का रिकॉर्ड
वेस्टइंडीज में अब तक विराट कोहली ने 9 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने 13 पारियों में 35.61 की औसत से 463 रन ठोके हैं। उनके बल्ले से टेस्ट में वेस्टइंडीज में 1 शतक और 2 अर्धशतक देखने को मिले हैं। इसके अलावा बात करें वनडे की तो, विराट कोहली ने वेस्टइंडीज में अब तक 18 वनडे खेले हैं, जिसमें उन्होंने 58.92 की शानदार औसत से बल्लेबाजी करते हुए 825 रन बनाए हैं। वनडे में कोहली ने वेस्टइंडीज में 4 सेंचुरी और 5 हाफ सेंचुरी ठोकी हैं।