Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 सभी वैरिएंट में 6 एयरबैग देने वाली भारत की पहली मिनी एसयूवी 

नई दिल्ली। हुंडई मोटर इंडिया ने आज एक्सटर (Exter) को 5.99 लाख रुपए की शुरुआती कीमत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी का कहना है कि सब 4-मीटर मिनी SUV सेगमेंट में ये भारत की सबसे सस्ती और पहली कार है, जिसके सभी वैरिएंट्स में 6 एयर बैग दिए गए हैं। इस कार का मुकाबला टाटा पंच से होगा।

एक्सटर के टॉप वैरिएंट में 40+ सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। वहीं दूसरे वैरिएंट्स में 26 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। इसमें डुअल डैश कैम और हिंग्लिश वॉयस कमांड सपोर्ट करने वाली होम-टू-कार एलेक्सा के साथ 60+ ब्लू लिंक कनेक्टेड फीचर्स भी मिलेंगे। कार में माइलेज कितना मिलेगा, इसकी घोषणा कंपनी ने अभी नहीं की है।

8 मई से शुरू हो गई थी कार की बुकिंग
ये कार 8 मई से ऑनलाइन और ऑफलाइन बुकिंग के लिए अवेलबल है। इसे 11 हजार रुपए टोकन मनी देकर बुक कराया जा सकता है। कंपनी कार के साथ 3 साल और अनलिमिटेड किलोमीटर की वारंटी दे रही है। भारत में इस कार का मुकाबला टाटा पंच के अलावा सिट्रोएन C3, रेनो काइगर, निसान मैगनाइट, मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स और इग्निस से होगा।

​​​​​​40+ एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स
हुंडई ने सेफ्टी में बेंचमार्क सेट करने के लिए एक्सटर में 40 से ज्यादा एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स दिए हैं, इनमें से 26 सभी वैरिएंट्स में अवेलबल होंगे। TPMS (हाईलाइन) और बर्गलर अलार्म जैसे कई सेगमेंट फर्स्ट सेफ्टी फीचर शामिल हैं। इसके अलावा कार में हेडलैंप एस्कॉर्ट फंक्शन, ऑटो हेडलैंप, चाइल्ड ISOFIX सीट, रियर डिफॉगर और रियर पार्किंग कैमरा शामिल हैं।