Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 एशिया कप फाइनल में 6 विकेट लिए थे
0 गिल ने कम किया बाबर से फासला

दुबई। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज आईसीसी रैंकिंग में वनडे के नंबर-1 गेंदबाज बन गए हैं। साथ ही भारतीय बैटर शुभमन गिल पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम के और करीब आ गए हैं।

बुधवार को जारी रैंकिंग में सिराज को आठ स्थान का फायदा मिला है। सिराज 694 पॉइंट के साथ नौवें से टॉप पर आए। पिछले सप्ताह पहले स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जोश हेजलवुड दूसरे स्थान पर आ गए हैं। हेजलवुड के 678 पॉइंट हैं।

एशिया कप फाइनल में 6 विकेट का सिराज को मिला फायदा
मोहम्मद सिराज को एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट लेने का फायदा रैंकिंग में मिला है। 17 सितंबर को कोलंबो में खेले गए एशिया कप फाइनल में भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने महज 21 रन देकर 6 विकेट लिए। एशिया कप फाइनल में किसी भी प्लेयर का ये बेस्ट बॉलिंग फिगर भी है। सिराज ने एक ही ओवर में 4 विकेट भी लिए। वह एक ही ओवर में 4 विकेट लेने वाले पहले भारतीय भी बने। मोहम्मद सिराज ने पारी में अपने 5 विकेट महज 16 ही गेंद पर ले लिए। उन्होंने वनडे में सबसे कम गेंदों पर 5 विकेट लेने के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की। उनसे पहले श्रीलंका के चामिंडा वास ने बांग्लादेश के खिलाफ 16 ही गेंदों पर 5 विकेट झटक लिए थे। वास ने 2003 में ऐसा किया था।

बाबर को नंबर-1 से हटा सकते हैं गिल
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय ओपनर शुभमन गिल बैटिंग रैंकिंग में बाबर आजम को नंबर-1 पोजिशन से हटा सकते हैं। लेटेस्ट रैंकिंग में गिल ने रेटिंग पॉइंट्स के फासले को कम किया है। पिछले सप्ताह दोनों बल्लेबाजों के बीच 104 पॉइंट्स का फासला था। अब यह घटकर 43 अंकों का रह गया है। टॉप पर काबिज बाबर आजम के पास 857 अंक हैं, जबकि गिल के 814 अंक हो गए हैं।

कोहली को एक स्थान का फायदा
बैटिंग रैंकिंग में विराट कोहली को एक स्थान का फायदा मिला है। वे 9वें से 8वें नंबर पर आ गए हैं। कोहली के 708 पॉइंट हैं। उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 122 रनों की शतकीय पारी का फायदा मिला है। कोहली ने केएल राहुल के साथ नाबाद 233 रनों की साझेदारी की थी।