Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

चेन्नई। मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड को हराकर अफगानिस्तान ने विश्व कप में सभी टीमों के लिये खतरे की घंटी बजा दी है और बुधवार को होने वाले मैच में न्यूजीलैंड उसे हलके में लेने की गलती बिल्कुल नहीं करेगा। न्यूजीलैंड टीम टूर्नामेंट में अजेय अभियान जारी रखना चाहेगी। वहीं दिल्ली मे पिछले मैच में इंग्लैंड को 69 रन से हराने वाली अफगानिस्तान एक और उलटफेर करने के इरादे से उतरेगी।

न्यूजीलैंड अभी तक तीनों मैच जीतकर रनरेट के आधार पर भारत से पीछे दूसरे स्थान पर है। वहीं अफगानिस्तान को पहले दो मैचों में बांग्लादेश और भारत ने हराया लेकिन तीसरे मैच में हशमतुल्लाह शाहिदी की टीम ने इंग्लैंड जैसे धुरंधर को हराकर नया इतिहास रच दिया। न्यूजीलैंड की कमान एक बार फिर विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम लाथम के हाथ में होगी क्योंकि नियमित कप्तान केन विलियमसन बायें अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण कुछ मैचों से बाहर हैं।

तेज गेंदबाज टिम साउदी अंगूठे की चोट से उबर चुके हैं और देखना यह है कि इस मैच में वह उतर पाते हैं या नहीं। न्यूजीलैंड के पास शीर्ष क्रम में विल यंग, डेवोन कॉन्वे और डेरिल मिचेल जैसे बल्लेबाज हैं जबकि हरफनमौला रचिन रविंद्र ने भी प्रभावी प्रदर्शन किया है। अब उनका सामना राशिद खान और मोहम्मद नबी की फिरकी से होगा जिन्होंने इंग्लैंड को खासा परेशान किया। वहीं आइये ऐसे में जानते हैं कि होने वाले इस रोचक मैच में पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है।

न्यूजीलैंड-अफगानिस्तान की पिच रिपोर्ट
आपको बता दें कि न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच रोमांचक मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। चेन्नई की पिच अपने धीमे नेचर के लिए जानी जाती है। स्पिनर्स के लिए चेपक की पिच स्वर्ग साबित होती है। उन्हें यहां अधिक मदद मिलती है। बल्लेबाज यहां रन बनाने में थोड़ा संघर्ष करते हैं। बीच-बीच में तेज गेंदबाज भी इस पिच पर कारगर साबित होते हैं। अब तक इस मैदान पर कुल 36 वनडे मैच खेले गए हैं, जिसमें से 17 मैच पहले बल्लेबाजी तो 18 मैच दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं। यहां ज्यादा हाई स्कोरिंग मैच देखने को नहीं मिलते। वनडे में चेपक में पहली पारी का औसत स्कोर 224 रन है जबकि दूसरी पारी का 206 है।

मैच के लिए दोनों टीमें
अफगानिस्तान: हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल, अजमतुल्ला उमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, फजलहक फारूकी, अब्दुल रहमान, नवीन उल हक।

न्यूजीलैंड: टॉम लाथम (कप्तान) , डेवोन कोंवे, विल यंग, मार्क चैपमैन, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिशेल सेंटनेर, ईश सोढी, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी।