Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 हज़ारों कार्यकर्ताओं के साथ चंदन कश्यप ने भरा नामांकन

नारायणपुर। छत्तीसगढ़ राज्य में विधानसभा आम चुनाव के लिए नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी चंदन कश्यप ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी की मौजूदगी में हज़ारों कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में विधानसभा चुनाव हेतु अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ विधायक प्रत्याशी चंदन कश्यप ने नारायणपुर नगर मे रोड शो किया। इस दौरान युवा कांग्रेस,एनएसयूआई के हज़ारों कार्यकर्ताओ ने बाईक रैली निकाल कर शक्ति प्रदर्शन किया।

तत्पश्चात मुख्यमंत्री ने हाई स्कूल मैदान मे आमसभा को संबोधित करते हुए अबकी बार 75 पार का नारा दिया। कांग्रेस के कार्यकाल मे नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र की तस्वीर बदला है ग्रामीण क्षेत्रों मे पानी पहुचाने का काम, हाट बाजार क्लिनिक के माध्यम से ईलाज करने का काम,रोजगार के अवसर सृजन करने का काम, किसानों को न्याय दिलाने का काम, महिलाओं को रोजगार के माध्यम से सशक्त बनाने का काम हमारी कांग्रेस की सरकार ने किया है। भाजपा के शासनकाल मे प्रदेश के लोग रोजगार की तलाश मे प्रदेश से बाहर पलायन करते थे लेकिन कांग्रेस के सरकार आते ही प्रदेश के लोगों को स्थानीय स्तर पर रोजगार मिल रहा है। हमने आदिवासी संस्कृति को संरक्षित करने के लिए देवगुढ़ी और घोटुल बनाने का कार्य किया है,आदिवासी तीज त्योहारों को बढ़ावा दिया है,पारम्परिक खेलों को बढ़ावा दिया है आज नारायणपुर सहित पूरे प्रदेश मे परिवर्तन आया है।

प्रदेश की जनता समझ चुकी है कि प्रदेश की किसानों, महिलाओं और युवाओं की हितैषी कौन है। भाजपा ने अपने शासनकाल मे बस्तर का शोषण किया है।बस्तर के 3 000 स्कूलों को बंद करके आदिवासी समाज को शिक्षा से वंचित करने का कार्य केदार कश्यप ने किया। लोगों का राशन कार्ड नहीं बनता था, भाजपा ने चावल घोटाला किया , अबूझमाड़ के लोगों को पट्टा देने की बात नहीं की। भाजपा सरकार के 15 सालों के कुशासन के बाद कांग्रेस की सरकार ने सभी का ऋण माफ किया ,सभी का राशन कार्ड बनाया, बंद स्कूलों को खोला एवं आत्मानंद अंग्रेजी स्कूलों की स्थापना की ।67 प्रकार के लघु वनोपज की समर्थन मूल्य पर खरीदी की। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने करोना काल में कोई भी गरीब भूखा ना रहे इसके लिए सभी के घर में राशन की व्यवस्था की । छत्तीसगढ़ सरकार ने सभी समाजों का सम्मान बढ़ाया है ।स्थानीय बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया है। मलखंभ में अबूझमाड़ के बच्चों ने पूरे देश में छत्तीसगढ़ का नाम रोशन किया है।

 नारायणपुर बदल रहा है या बदलाव जारी रहना चाहिए अबूझमाड़ का विकास और तेजी से करना होगा। आज बस्तर मे केंद्रीय गृह मंत्री आये है यदि बस्तर के हित मे कार्य करते है तो नगरनार स्टील प्लांट का निजीकरण रोकना चाहिए ।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आगे कहा कि फिर एक बार नारायणपुर और छत्तीसगढ़ से भाजपा को उखाड़ फेंकना है और प्रदेश मे पुनः कांग्रेस की सरकार बनाना है।आमसभा को नारायणपुर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रजनू नेताम ,जिला पंचायत के उपाध्यक्ष देवनाथू उसेंडी ,भानपुरी क्षेत्र के भाजपा नेता श्याम दीवान ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन अजय देशमुख ने एवं आभार प्रदर्शन संजय राय ने किया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से राजेश दीवान, श्रीमती श्याम बत्ती नेताम, श्रीमती सुनीता मांझी ,श्रीमती मालती नूरेटी, श्याम कुमारी धुर्वे, प्रमोद नैलवाल, निलय कश्यप,पंडी राम वड्डे, बिशेल नाग ,रवि देवांगन ,रघु मानिकपुरी , बोधन देवांगन अमित भद्र, विजय सलाम, जय वट्टी ,सुकु सलाम ,सुखराम उसेंडी ,युधिस्ठिर , धनुर्जय, जितेंद्र जैन, सुखराम पोयाम, शेख तौहीद ,जयलाल नूरेटी ,गंगादई सोरी ,संतोष राव,बड़गूजर भाई,रसीला कश्यप, रजनीगोटा ,वेदबती पात्र, सोनीका पोर्ते सहित लगभग 7-8 हज़ार से ज्यादा लोग मौजूद रहे।