Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

जशपुर नगर। छत्तीसगढ़ में पहले चरण का चुनाव संपन्न हो गया हैम वहीं 17 नवंबर को दूसरे चरण का मतदान होना है। चुनाव के मद्देनजर प्रदेश में राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने प्रचार में जुटी हुई है। इसी बीच रिटर्निंग आफिसर ने जशपुर से बीजेपी प्रत्याशी रायमुनी भगत को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के संबंध में जवाब तत्काल प्रस्तुत करने नोटिस जारी किया गया है।

जानकारी के अनुसार विधानसभा निर्वाचन 2023 के लिए बीजेपी प्रत्याशी रायमुनी भगत ने चुनाव प्रचार-प्रसार के लिए वाहन और ध्वनि विस्तारक यंत्र की अनुमति के लिए आवेदन प्रस्तुत किय था। जिसके बाद उन्हें प्रशासन ने इसकी अनुमति दी थी। लेकिन रायमुनी ने इसके अलावा नुक्कड़ नाटक (सांस्कृतिक कार्यक्रम) आयोजित किया। जिसके लिए उन्होंने अनुमति नहीं ली थी। इसके बाद आयोग ने आदर्श आचार संहिता के दौरान लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के प्रावधानों स्पष्ट उल्लंघन मानते हुए रायमुनी को तत्काल जवाब प्रस्तुत करने नोटिस जारी किया है।

निर्वाचन आयोग ने समाधानकारक जवाब प्रस्तुत नहीं किये जाने की दशा में बीजेपी प्रत्याशी रायमुनी के खिलाफ एकपक्षीय कार्यवाही करने की बात कही है, जिसके लिए वे खुद जिम्मेदार होगी।