Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 कांग्रेस सांसद ने कहा-हर पैसे का हिसाब होना चाहिए

बेमेतरा/बलौदाबाजार। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को बेमेतरा और बलौदाबाजार में चुनावी सभा को संबोधित किया। बलौदाबाजार में उन्होंने शहीद वीरनारायण सिंह, गुरू घासीदास और संत कबीर से अपने भाषण की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि पिछला चुनाव खत्म होने के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री से मेरी पहली मीटिंग हुई। जिसमें मैंने उन्हें साफ कहा कि 15 साल यहां बीजेपी की सरकार थी, जिसमें उन्होंने पूरा काम अडानी जैसे अरबपतियों के लिए किया। यहां की जनता का पैसा बड़े-बड़े उद्योगपतियों को दिया। खदान, बिजली बिल, किसान बीमा योजना से पैसे लिए। इसलिए मैंने कहा कि जितने पैसे इन्होंने गरीबों से लिए हैं, उतना ही पैसा गरीबों की जेब में डालना है।

सांसद राहुल गांधी ने बेमेतरा में कहा कि मैंने और खरगे जी ने मुख्यमंत्रियों को एक बात साफ बता दी है। भूपेश बघेल से भी 5 साल पहले चीफ मिनिस्टर बनने से पहले कही थी। जितना बीजेपी उद्योगपतियों को देती है, उतना ही पैसा कांग्रेस को माता-बहनों, किसानों के बैंक अकाउंट में डालना होगा।

बेमेतरा में राहुल ने कहा कि हमारी जहां भी सरकार है, वहां मैंने और खड़गे जी ने मुख्यमंत्रियों को एक बात साफ बता दी है। जितना पैसा बीजेपी के लोग अरबपतियों को और बड़े ठेकेदारों को देते हैं, उतना ही पैसे कांग्रेस को किसान मजदूर, युवा और माताओं-बहनों के खाते में डालना होगा। अगर वो अडानी को एक रुपया दें तो छत्तीसगढ़ के लोगों के खाते में भी 1 रुपया जाए।

प्रदेश की अर्थव्यवस्था किसान, मजदूर चलाते हैं
प्रदेश की अर्थव्यवस्था को किसान, मजदूर, छोटे दुकानदार और युवा चलाते हैं। अडानी जी की जेब में पैसे जाते हैं उसे वो अमेरिका में खर्च करते हैं। जब माताओं-बहनों के खाते में पैसा जाता है तो वो गांव में खर्च करते हैं। उससे अर्थव्यवस्था मजबूत होती है। कभी आप कर्नाटक जाएंगे तो जब आप बस में जाओगे तो देखेंगे की महिलाएं बस का टिकट नहीं खरीदतीं, मुफ्त में यात्रा करती हैं। हर प्रदेश में हम दो तीन ऐसी योजना लाते हैं जिनसे सीधे पैसा आपको बैंक अकाउंट में जाये। छग में हमने शुरुआत में ही फैसला लिया था कि किसानों को शुरुआत में 25 सौ रुपए गारंटेड मिलेंगे। हमने ये किया भी।

हमने जो कहा है लिख लीजिए वो करेंगे
दोबारा सरकार बनने के बाद लिख लीजिए, धान के लिए छत्तीसगढ़ के किसान को 32 सौ रुपए मिलेगा। ये फैसला ले लिया गया है। 5 साल पहले मैंने मंच से कहा था कि छत्तीसगढ़ के किसान का कर्जा माफ होगा, लेकिन मोजी दी ने किसी का कर्जा माफ नहीं किया, बल्कि अडानी जैसे लोगों का 14 लाख करोड़ का कर्ज माफ किया। हमने सरकार के गठन के 2 घंटे के भीतर कर्जा माफी का फैसला किया था। यही फिर होगा। हम किसान न्याय योजना लाए। 23 हजार करोड़ रुपए का 26 लाख किसानों को फायदा मिला। आज छत्तीसगढ़ का किसान देश का सबसे मजबूत किसान है।

हमारी सरकार ने ऐतिहासिक फैसले लिए हैं
कुछ दिन पहले मैं मुख्यमंत्री जी के साथ फसल काटने गया। मैंने किसान से पूछा खेत का दाम क्या है। उसने कहा पता नहीं। उसने कहा कि मैं खेत कभी नहीं बेचूंगा, क्योंकि छग सरकार धान के लिए 32 सौ रुपए देने जा रही है। चुनाव के बाद सिलेंडर पर आपको 5 सौ रुपए की सब्सिडी मिलेगी। छग सरकार ने एक ऐतिहासिक फैसला किया है। देश में पहली बार केजी से लेकर पीजी तक की पढ़ाई मुफ्त होगी। एक तरफ बीजेपी स्कूलों को, कॉलेजों को विवि को अस्पतालों का उद्योगों का निजीकरण कर रही है, दूसरी तरफ हम सरकार स्कूल खोलते हैं और मुफ्त में पढ़ाने की बात करते हैं।

जातीय जनगणना पर मोदी गुमराह कर रहे
जिस दिन मैंने जातीय जनगणना की बात कही, देश के ओबीसी वर्ग को पता होना चाहिए की उनकी आबादी कितनी है उस दिन से मोदी जी ने नया भाषण शुरू कर दिया। पहले कहते थे भाईयो-बहनों मैं ओबीसी हूं। मैंने कहा जातीय जनगणना होनी चाहिए, मोदी जी कहते हैं देश में सिर्फ एक ही जाति है गरीबी। ओबीसी को जब हक देने की बात आई तो मोदी जी कहते हैं देश में कोई जाति नहीं सिर्फ गरीब है। जब चुनाव जीतने की बात आई तो ओबीसी हूं की रट लगा ली। जब नरेंद्र मोदी जी 14 लाख करोड़ कर्जा देश के उद्योगपतियों का माफ करते हैं तो वो आपकी जेब में नहीं जाता। अरबपति का कर्जा माफ, ओबीसी को कुछ नहीं, दलित को कुछ नहीं। इस देश को 90 अफसर चला रहे हैं जिनमें मात्र तीन लोग ओबीसी हैं। यही लोग बजट आवंटित करते हैं। लेकिन ये तीन लोग भी उपेक्षित हैं।

जातीय जनगणना आजादी के बाद क्रांतिकारी कदम
12 हजार करोड़ के हवाई जहाज में उड़ते हैं, हर रोज नए कपड़े पहनते हैं। लेकिन जब ओबीसी को हक देने का समय आता है तो एक ही जाति गरीब बताते हैं। लेकिन हम पता लगाएंगे ओबीसी कितने हैं। जितने ओबीसी उतनी भागीदारी। कर्जा किसानों का माफ होगा, अरबपतियों का नहीं। दिल्ली में हमारी सरकार आएगी सबसे पहला काम जातीय जनगणना का करेंगे। देश बदल जाएगा। जिस दिन देश के ओबीसी को अपनी संख्या पता लग गई देश बदल जाएगा। ये आजादी के बाद क्रांतिकारी कदम होगा। कोई भी ताकत इसे रोक नहीं सकती।

मोदी जी सिर्फ अरबपतियों का कर्ज माफ करते हैं
मोदी जी की गारंटी अरबपतियों का कर्जा माफ, 12 सौ रुपए का सिलेंडर, बेरोजगारी है। मोदी जी के पीछे अडानी जी जैसे लोगों की ताकत है, इसलिए वो दिन भर टीवी पर छाए रहते हैं। ये टीवी किसानों का नहीं है, माताओं-बहनों का नहीं है। अगर ऐसा होता तो हमारे चेहरे भी दिखते। मोदी जी का इसलिए चेहरा दिखता है क्योंकि मोदी जी की गारंटी अडानी की गारंटी है। राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक में महिलाओं को फ्री बस टिकट दिया। उसी तरह छत्तीसगढ़ में हर महिला के खाते में सरकार 15 हजार रुपए सालाना डालेगी।

tranding
tranding
tranding