Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 मुंबई ने जोफ्रा ऑर्चर और कोलकाता ने शार्दूल को रिलीज किया
मुंबई। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के इस सीजन में भी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की कप्तानी करेंगे, जबकि हार्दिक पंड्या गुजरात टाइटंस (जीटी) को लीड करते नजर आएंगे। आईपीएल फ्रेंचाइजी ने 2024 के लिए अपने रिटेन और रिलीज्ड खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। रविवार को रिटेन और रिलीज विंडो की आखिरी डेट थी।

इस सीजन के लिए 2 बड़ी ट्रेडिंग हुई हैं। इनमें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने शहबाज अहमद को राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के साथ मयंक डागर से चेंज किया, जबकि लखनऊ सुपरजायंट्स (लखनऊ सुपर जायंट) ने आवेश खान को आरआर के देवदत्त पड्‌डीकल के साथ बदला है। बेन स्टोक्स और जो रूट इस सीजन में खेलने से मना कर चुके हैं।

इस सीजन के लिए शार्दूल ठाकुर और जो रूट जैसे खिलाड़ी रिलीज किए गए हैं, यानी कि इन सभी को 19 दिसंबर को होने जा रहे ऑक्शन में उतरना पड़ेगा। कोलकाता नाइट राइडर्स ने सबसे ज्यादा 12 खिलाड़ी और पंजाब किंग्स ने सबसे कम 5 खिलाड़ियों को रिलीज किया।

फ्रेंचाइजी का पर्स 5 करोड़ बढ़कर 100 करोड़
इस मिनी ऑक्शन के लिए टीमों का पर्स 5 करोड़ रुपए बढ़ाकर 100 करोड़ रुपए कर दिया गया है। इसका मतलब है कि पिछले साल तक टीमें अपने दल में कुल 95 करोड़ रुपए तक की कीमत के खिलाड़ी रख सकती थीं और अब 100 करोड़ रुपए तक रख सकेंगी। आगामी नीलामी में खिलाड़ी खरीदने की क्षमता रिटेन्शन विंडो से तय होगी। अगर कोई टीम 10 करोड़ रुपए की कीमत के खिलाड़ी रिलीज करती है, तो वह ऑक्शन में 15 करोड़ (10 करोड़+5 करोड़ अतिरिक्त पर्स) की खरीदारी कर सकेगी।

सीएसके ने रायडू, प्रिटोरियस और जेमिसन को रिलीज किया
डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने बेन स्टोक्स, अंबाती रायडू, डेवोन प्रिटोरियस, काइल जेमिसन और सिसांडा मगाला जैसे खिलाड़ियों को रिलीज किया है।