Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 बीजपी विधायकों से रायशुमारी के बाद होगा नए सीएम का ऐलान

रायपुर। छत्तीसगढ़ समेत मध्यप्रदेश व राजस्थान में नए मुख्यमंत्री को लेकर दिल्ली में मंथन जारी है। सूत्रों के मुताबिक छत्तीसगढ़ के लिए शुक्रवार को भाजपा पर्यवेक्षक तय हो सकते हैं। रायपुर में प्रदेश प्रभारी ओम माथुर और नितिन नबीन के साथ पर्यवेक्षक विधायकों से रायशुमारी करेंगे। इसके बाद 9 दिसंबर को विधायक दल की बैठक में सीएम का ऐलान किया जा सकता है।

बताया जा रहा है कि दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास में गुरुवार को पर्यवेक्षक तय नहीं हो सके। दिनभर नेताओं की बैठक होती रही। इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने जेपी नड्डा से मुलाकात की। श्री नड्डा के निवास पर काफी देर तक दोनों नेताओं के बीच चर्चा हुई। रेणुका सिंह ने भरतपुर-सोनहत सीट से विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की हैं। मुख्यमंत्री पद की रेस में उनका भी नाम चल रहा है। इस लिहाज से इस मुलाकात के मायने लगाए जा रहे हैं।

छत्तीसगढ़ समेत तीन राज्यों के मुख्यमंत्री को लेकर दिल्ली में गुरुवार को बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुई है। बैठक शुरू होते ही पीएम मोदी को इस जीत के लिए सम्मानित किया गया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ये मेरी नहीं, पूरी टीम की जीत है।

इससे पहले बुधवार को छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव जीते 2 सांसदों अरुण साव और गोमती साय ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

प्रदेश में छठी विधानसभा गठन की अधिसूचना जारी
प्रदेश के राज्यपाल हरिचंदन ने छठी विधानसभा गठन की अधिसूचना जारी कर दी है। इसके साथ ही पांचवी विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो गया। इसके साथ ही 2018 में निर्वाचित विधायकों की विधायकी भी खत्म हो गई है। हारे हुए विधायक अब पूर्व की श्रेणी में आ गए हैं। ऐसे में विधानसभा सचिवालय ने उन्हें बंगला खाली करने का नोटिस जारी किया है।