Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 कगिसो रबाडा ने झटके 5 विकेट

सेंचुरियन। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट सेंचुरियन में हो रहा है। मंगलवार को पहले दिन का खेल बारिश के कारण जल्दी खत्म कर दिया गया। पहले दिन भारत ने 8 विकेट पर 208 रन बनाए। साउथ अफ्रीका के लिए तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने 5 विकेट लिए। टीम इंडिया से विकेटकीपर केएल राहुल (70 रन) और मोहम्मद सिराज (0 रन) नॉटआउट लौटे। दोनों दूसरे दिन भारत की पहली पारी आगे बढ़ाएंगे। दूसरे दिन का खेल बुधवार को भारतीय समयानुसार दोपहर एक बजे से शुरू होगा।

डेब्यूटांट नांद्रे बर्गर को 2 सफलताएं मिलीं
सुपरस्पोर्ट पार्क स्टेडियम में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। टीम ने 24 रन पर ही 3 विकेट झटकने के बाद भी भारत को 208 रन बना लेने दिए। साउथ अफ्रीका से रबाडा के अलावा नांद्रे बर्गर ने 2 और मार्को यानसन ने एक विकेट लिया।भारत से राहुल के अलावा विराट कोहली ने 38, श्रेयस अय्यर ने 31, शार्दूल ठाकुर ने 24 और यशस्वी जायसवाल ने 17 रन बनाए। बाकी बैटर्स 10 रन का स्कोर भी नहीं छू सके।

सेशन-3 में 9 ही ओवर का खेल हो सका
पहले दिन के तीसरे सेशन में 9 ही ओवर का खेल हो सका। भारत ने इसमें एक विकेट खोकर 32 रन बनाए। मंगलवार शाम करीब 7:45 बजे बारिश होने के कारण खेल रोका गया, जो बाद में शुरू ही नहीं हो सका। तीसरे सेशन में राहुल ने छक्का लगाकर अपनी फिफ्टी पूरी की। वह 70 रन बनाकर मोहम्मद सिराज के साथ नॉटआउट लौटे। सिराज अपना खाता भी नहीं खोल सके। जसप्रीत बुमराह 19 बॉल में एक रन बनाकर यानसन का शिकार बने।

राहुल ने सिक्स लगाकर पूरी की फिफ्टी
भारत के विकेटकीपर बैटर केएल राहुल ने 80 बॉल पर अर्धशतक लगाया। वह दूसरे सेशन में श्रेयस अय्यर का विकेट गिरने के बाद क्रीज पर आए। उनके सामने विराट और अश्विन आउट हो गए। राहुल ने फिर शार्दूल के साथ 43 रन की पार्टनरशिप की। वह बुमराह के साथ भी टिके रहे। उन्होंने 52वें ओवर में नांद्रे बर्गर की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का लगाकर अपनी फिफ्टी भी पूरी कर ली।

सेशन-2: रबाडा और साउथ अफ्रीका के नाम रहा
पहला सेशन खत्म होने तक भारत ने 3 विकेट पर 91 रन बना लिए थे। दूसरा सेशन शुरू होते ही टीम ने 29 रन बनाने में ही 3 विकेट गंवा दिए। तीनों विकेट कगिसो रबाडा ने लिए। शार्दूल ठाकुर और केएल राहुल सेट होने के बाद पार्टनरशिप बिल्ड कर रहे थे। लेकिन रबाडा ने शार्दूल को भी आउट किया और दोनों के बीच 43 रन की पार्टनरशिप तोड़ी। दूसरा सेशन खत्म होने तक भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। रबाडा ने सेशन में 4 विकेट लिए और टेस्ट में अपने 5 विकेट पूरे कर दूसरा सेशन साउथ अफ्रीका के नाम बनाया। इस सेशन में टीम इंडिया ने 24 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 85 रन बनाए।