Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 कहा-बॉलीवुड के बॉक्स ऑफिस आंकड़े फेक हैं, कॉर्पोरेट बुकिंग ट्रेंड चल रहा है

मुंबई। संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म 'एनिमल' 1 दिसंबर को रिलीज हुई है। पहले ही दिन से फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही है। 26 दिनों तक सिनेमाघरों में चलने के बाद ये फिल्म वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 850 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी है। ऐसे में फिल्म के प्रोड्यूसर भूषण कुमार ने हाल ही में एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। प्रोड्यूसर ने कहा कि बॉलीवुड में दिखाए गए बॉक्स ऑफिस के आंकड़े सच नहीं हैं। आजकल एक कॉर्पोरेट बुकिंग ट्रेंड चल रहा है, जिसकी वजह से कमाई बढ़ी हुई दिखती है।

बॉलीवुड में कमाई के आंकड़ों को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाने का खेल चल रहा है
आजकल सोशल मीडिया पर लोग फिल्मों के कलेक्शन के आंकड़ों को लेकर काफी बहस करते हैं। इन दिनों फिल्मों की कमाई में एक और चीज का जिक्र खूब होता है- कॉर्पोरेट बुकिंग। ऐसे में क्या 'एनिमल' की बॉक्स ऑफिस कमाई के आंकड़े बिल्कुल सटीक हैं? फिल्म के डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा के भाई प्रणय रेड्डी वांगा ने दावा किया है कि उनकी फिल्म की कमाई के आंकड़े बिल्कुल सटीक हैं। बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में बात करते हुए प्रणय ने बॉलीवुड की भी क्लास ली। उन्होंने कहा कि यहां कमाई के आंकड़ों को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाने का खेल चल रहा है। हमने 'एनिमल' के जो भी आंकड़े घोषित किए हैं, वे बिल्कुल सटीक हैं। आजकल बॉलीवुड में कॉर्पोरेट बुकिंग पर भरोसा करने का चलन है। ऐसे में लोग बॉक्स ऑफिस के आंकड़ों पर संदेह करते हैं। हालांकि हमने ऐसा नहीं किया है। प्रणय ने आगे बताया कि उनकी कंपनी बॉक्स ऑफिस के आंकड़ों में पारदर्शिता बनाए रखने को लेकर काफी गंभीर है।

भूषण कुमार ने भी कॉर्पोरेट बुकिंग का जिक्र किया
इंटरव्यू के दौरान प्रणय ने सीधे तौर पर किसी बॉलीवुड फिल्म का नाम नहीं लिया। लेकिन उन्होंने बताया कि हाल ही के दिनों में रिलीज हुईं कई बॉलीवुड फिल्मों के बॉक्स ऑफिस डेटा में इस तरह का खेल हुआ है। 'एनिमल' के प्रोड्यूसर भूषण कुमार ने भी इस बारे में बात की। उन्होंने कहा- हालांकि मेरे पास कोई पुख्ता सबूत नहीं है, लेकिन कॉरपोरेट बुकिंग की वजह से फिल्मों की कमाई बढ़ी हुई दिखती है। बॉक्स ऑफिस आंकड़ों में गड़बड़ी के मुद्दे पर भूषण ने कॉर्पोरेट बुकिंग की ओर इशारा किया।

tranding