Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 आखिरी लीग मैच में गुजरात जायंट्स को 7 विकेट से हराया

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स ने विमेंस प्रीमियर लीग के सीजन-2 के फाइनल में जगह बना ली है। टीम ने आखिरी लीग मुकाबले में गुजरात जायंट्स को 7 विकेट से हराया। इस जीत के बाद दिल्ली में पॉइंट्स टेबल में टॉप पोजिशन हासिल की।

अरुण जेटली मैदान पर गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 126 रन बनाए। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 13.1 ओवर में 3 विकेट खोकर 129 रन बनाते हुए जीत हासिल की। ओपनर शेफाली वर्मा प्लेयर ऑफ द मैच चुनीं गई। उन्होंने 37 बॉल पर 71 रनों की आतिशी पारी खेली।

बेंगलुरु-मुंबई के विजेता से खिताबी मुकाबला
दिल्ली की टीम का खिताबी मुकाबला 17 मार्च को एलिमिनेटर की विजेता टीम से अरुण जेटली स्टेडियम में होगा। एलिमिनेटर मुकाबला 15 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस के बीच इसी मैदान पर खेला जाएगा। दिल्ली ने 8 में से 6 मैच जीतकर 12 अंकों के साथ टॉप पोजिशन हासिल की है, जबकि डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस 8 में से 5 जीत के साथ 10 अंक ही हासिल कर सकी और दूसरे नंबर पर रही। बेंगलुरु ने 4 जीत और 4 हार के साथ 8 अंक हासिल करते हुए तीसरा स्थान हासिल किया।

लेनिंग-कैप्सी जल्दी आउट, शैफाली-रोड्रिग्ज ने संभाला
127 रन का टारगेट चेज करने उतरी दिल्ली की शुरुआत खराब रही। टीम ने चौथे ओवर में 31 रन के स्कोर पर दो विकेट गंवा दिए थे। यहां कप्तान मेग लेनिंग 18 और एलिस कैप्सी शून्य पर पवेलियन लौट गई। ऐसे में ओपनर शेफाली वर्मा ने जेमिमा रोड्रिग्ज के साथ मिलकर पारी को जीत की देहलीज तक पहुंचा दिया। शेफाली 71 रन बनाकर आउट हुई तब तक टीम का स्कोर 125 रन हो चुका था। जेमिमा ने नाबाद 38 रन का योगदान दिया। गुजरात की ओर से तनुजा कंवर को दो सफलताएं मिली, शेष गेंदबाज खाली हाथ रहीं।

गुजरात ने लगातार विकेट गंवाए, बड़ा स्कोर नहीं बना सकी
टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात जायंट्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने पहले ओवर में एक रन के टीम स्कोर पर कप्तान बेथ मूनी का विकेट गंवाया। वे खाता भी नहीं खोल सकीं। शुरुआती 10 ओवर में टीम ने लगातार विकेट गंवाए। एक समय टीम का स्कोर 48/5 था। ऐसे में भारती फूलमाली ने 42 और कैथरीन ब्राइस ने नाबाद 28 रन बनाकर टीम का स्कोर 100 पार कराया। निचले क्रम की बल्लेबाज भी खास प्रदर्शन नहीं कर सकीं। टीम की 10 में से 7 बैटर दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सकीं। दिल्ली की ओर से मारिजैन कैप, शिखा पांडे और मिन्नु मनी ने दो-दो विकेट लिए। एक विकेट जेस जोनासेन के हिस्से आया।