Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 रहीम ने बनाए 73 रन, दूसरा वनडे 15 मार्च को

ढाका। बांग्लादेश ने श्रीलंका को पहले वनडे में 6 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। बांग्लादेश से कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने शतक लगाया, इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला। चट्टोग्राम के जहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए 255 रन बनाए। बांग्लादेश ने 45वें ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर टारगेट हासिल कर लिया।

श्रीलंका ने बुधवार को टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी। पथुम निसांका और अविष्का फर्नांडो ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। फर्नांडो 33 रन बनाकर आउट हुए और दोनों के बीच 71 रन की पार्टनरशिप टूटी। उनके बाद निसांका भी 36 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कप्तान कुसल मेंडिस एक एंड पर टिक गए लेकिन उनके सामने सदीरा समरविक्रमा 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। चरिथ असलंका भी 18 ही रन बनाकर आउट हो गए।

मेंडिस-लियानागे ने की फिफ्टी पार्टनरशिप
128 रन के स्कोर पर 4 विकेट गंवाने के बाद कप्तान मेंडिस और जनिथ लियानागे ने श्रीलंका को संभाला। दोनों ने फिफ्टी पार्टनरशिप की और टीम को 200 रन के करीब पहुंचाया। मेंडिस 59 रन बनाकर आउट हुए और दोनों के बीच 69 रन की पार्टनरशिप टूटी।

श्रीलंका ने लगातार विकेट गंवाए
197 रन पर 5 विकेट गंवाने के बाद श्रीलंका ने लगातार विकेट गंवाए। वनिंदू हसरंगा 13, महीश तीक्षणा 1, प्रमोद मदुशन 8 और दिलशान मदुशंका खाता खोले बगैर आउट हो गए। लियानागे भी 67 रन बनाकर आउट हुए और श्रीलंका की पारी 48.5 ओवर में 255 रन के स्कोर पर सिमट गई। बांग्लादेश से शोरिफुल इस्लाम, तस्कीन अहमद और तंजिम हसन साकिब ने 3-3 विकेट लिए। एक सफलता मेहदी हसन मिराज को भी मिली।

बांग्लादेश ने 23 रन पर 3 विकेट गंवाए
256 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम की शुरुआत खराब रही। लिट्टन दास पहली ही गेंद पर बोल्ड हो गए। उनके बाद सौम्य सरकार और तौहीद हृदॉय 3-3 रन बनाकर आउट हो गए। टीम ने 23 रन के स्कोर पर ही 3 विकेट गंवा दिए। कप्तान नजमुल हुसैन शांतो और महमूदुल्लाह ने टीम को 100 रन के करीब पहुंचाया। महमूदुल्लाह 37 रन बनाकर आउट हुए और दोनों के बीच 69 रन की पार्टनरशिप टूटी।

रहीम ने कप्तान के साथ जीत दिलाई
92 रन के स्कोर पर 4 विकेट गंवाने के बाद अनुभवी मुशफिकुर रहीम ने कप्तान शांतो के साथ टीम को संभाला। दोनों ने फिर कोई और विकेट नहीं गिरने दिया और 45वें ओवर में टीम को जीत दिला दी। शांतो 122 और रहीम 73 रन बनाकर नॉटआउट रहे। दोनों के बीच 165 रन की पार्टनरशिप हुई। श्रीलंका से दिलशान मदुशंका ने 2 विकेट लिए। वहीं एक-एक सफलता प्रमोद मदुशन और लहिरू कुमारा को मिली।