Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 रियान पराग के पास ऑरेंज कैप, मुस्तफिजुर के नाम सबसे ज्यादा विकेट

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में 14 मुकाबले खेले जा चुके हैं। सोमवार को मुंबई इंडियन (एमआई) के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में मुंबई को राजस्थान रॉयल्स (आरआर) ने छह विकेट से हरा दिया। मुंबई की इस सीजन में यह लगातार तीसरी हार रही।

इस हार के साथ मुंबई के पास तीन मैचों में फिलहाल कोई पॉइंट नहीं है। टीम पॉइंट्स टेबल में आखिरी नंबर पर है। दूसरी ओर राजस्थान ने 3 में से 3 मैच जीते हैं और इस वक्त 6 पॉइंट्स के साथ टेबल में टॉप पर है।
सीएसके के मुस्तफिजुर रहमान कुल 7 विकेट के साथ पर्पल कैप होल्डर हैं। वहीं, RR के टॉप ऑर्डर बैटर रियान पराग के नाम सबसे ज्यादा रन हैं, उनके पास ऑरेंज कैप है। पराग ने इस मामले में आरसीबी के विराट कोहली को पीछे छोड़ा। विराट के भी 181 रन हैं, लेकिन बेहतर औसत होने के कारण कैप पराग के पास चली गई।

पॉइंट्स टेबल
आईपीएल 2024 में हर टीम 14 मुकाबले खेलेंगी। टीम को जीत पर 2 पॉइंट्स मिलेंगे। प्लेऑफ के लिए टॉप-4 टीम क्वालिफाई करेंगी। टॉप-4 में अपनी जगह पक्की करने के लिए टीम को 14 में से 8 मैच जीतने होंगे। टॉप-2 पर फिनिश करने वाली टीम को फाइनल में जाने के लिए 2 मौके मिलेंगे। वहीं, तीसरे और चौथे नंबर पर फिनिश करने वाली टीम को पहले एलिमिनेटर खेलना होगा और फिर नंबर-1 vs नंबर-2 के मैच में हारने वाली टीम के खिलाफ फाइनल के टिकट के लिए मुकाबला करना होगा।