Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 बॉलिंग फिटनेस ठीक नहीं होने के कारण लिया फैसला
0 कहा- बेहतर ऑलराउंडर बनना चाहता हूं

नई दिल्ली। बेन स्टोक्स ने जून में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे। इंग्लैंड क्रिकेट टीम मैनेजमेंट ने बताया कि स्टोक्स ने सिलेक्शन के लिए अपना नाम वापस ले लिया है। स्टोक्स इंग्लैड की 2022 वर्ल्ड कप विनिंग टीम का हिस्सा थे। टूर्नामेंट के फाइनल में उन्होंने ही अर्धशतक लगाते हुए टीम के लिए विजयी रन भी बनाया था। इंग्लैंड ने एमसीजी में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया था। स्टोक्स ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से एक भी टी-20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा मंगलवार को जारी एक बयान में स्टोक्स ने कहा, मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं और क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में एक ऑलराउंडर के रूप में वापसी करने के लिए अपनी गेंदबाजी से जुड़ी फिटनेस पर लगातार ध्यान दे रहा हूं।

स्टोक्स आगे बोले, आईपीएल और वर्ल्ड से बाहर होने का फैसला उम्मीद है कि मेरे लिए वर्ल्डकप एक बलिदान होगा जो मुझे आने वाले फ्यूचर में एक बेहतर ऑलराउंडर बनने में मदद करेगा। आईसीसी मेंस टी-20 वर्ल्ड कप 1 से 29 जून तक वेस्टइंडीज और अमेरिका के 9 शहरों में खेला जाएगा।

भारत में हुई टेस्ट सीरीज में मेरी गेंदबाजी का स्तर पता चलाः स्टोक्स
स्टोक्स बोले, भारत के हालिया टेस्ट दौरे पर पता चला कि मैं गेंदबाजी में कितना पीछे हो गया हूं। मैं हमारे टेस्ट समर की शुरुआत से पहले काउंटी चैम्पियनशिप में डरहम के लिए खेलने के लिए उत्सुक हूं। मैं टी-20 वर्ल्ड कप टीम के कप्तान जोस बटलर, मैथ्यू मॉट और पूरी टीम को अपना खिताब बचाने के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

वनडे वर्ल्ड कप खेलने के लिए रिटायरमेंट से वापस आए थे, अब काउंटी खेलेंगे
बेन स्टोक्स ने साल 2022 में वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। इसके बाद वे पिछले साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप में खेलने के लिए अपने फैसले को पलट दिया था। हालांकि, इस कारण उन्हें घुटने की सर्जरी में देरी करनी पड़ी, और वह इंग्लैंड की हाल ही में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 4-1 से हार के दौरान केवल पांच ओवर ही गेंदबाजी कर पाए। आईपीएल 2024 से बाहर होने के बाद, वह अगले कुछ महीनों में काउंटी चैंपियनशिप में डरहम के लिए खेलने की उम्मीद कर रहे हैं।

स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए 43 टी-20 मुकाबले खेले
स्टोक्स ने पिछले तीन सालों में वर्ल्ड कप के बाहर इंग्लैंड के लिए केवल तीन T20I खेले हैं। उन्होंने अपने करियर में केवल 43 टी-20 मैच ही खेले है। इसमें उन्होंने 1 अर्धशतक लगाया और 26 विकेट लिए। वे अभी भी भारत और श्रीलंका में 2026 टी-20 वर्ल्ड कप के लिए दावेदारी में आ सकते हैं।

स्टोक्स की जगह लिविंगस्टन को मिल सकता है मौका
स्टोक्स की गैरमौजूदगी में, इंग्लैंड नंबर 4 पर लियम लिविंगस्टन को मौका दे सकती है। लिविंगस्टन ने दिसंबर में वेस्टइंडीज से 3-2 की हार के दौरान चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की थी। हालांकि लिविंगस्टन रविवार को पंजाब किंग्स के लिए फील्डिंग करते समय मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैदान से बाहर कर चले गए थे। अब उनके स्कैन रिजल्ट का इंतजार किया जा रहा है। वहीं, लिविंगस्टन के अलावा ऑलराउंडर जेमी ओवरटन भी अब दावेदारी में आएंगे।