Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 साहू समाज ने आईपीएस पल्लव को बर्खास्त कर एफआईआर दर्ज करने व तीनों परिवारों को 1-1 करोड़ मुआवजा देने की मांग

कवर्धा। कवर्धा जिले के लोहारीडीह हिंसा पर साहू समाज ने तीनों परिवार को एक-एक करोड़ रुपए मुआवजा देने और एसपी रहे डॉ. अभिषेक पल्लव पर एफआईआर दर्ज कर बर्खास्त करने की मांग की है। इसके लिए सरकार को एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया है।

वहीं सरकार की ओर से मामले की जांच के लिए एडिशनल कलेक्टर निर्भय साहू को जांच अधिकारी नियुक्त कर दिया है। अधिकारी 15 सितंबर को शिव प्रसाद साहू की मौत के बाद आगजनी में रघुनाथ साहू की मौत के कारणों और घटनाक्रम की जांच करेंगे।

लोहरीडीह में हुई घटना में तीनों मृतक साहू समाज से ही हैं, इसलिए रविवार को 16 सदस्यीय सामाजिक जांच टीम लोहारीडीह पहुंची थी। टीम ने तीनों ही मृतकों के परिजनों से मुलाकात कर घटना का सिलसिलेवार ब्योरा लिया और मौजूदा हालात पर चर्चा की।

साहू समाज ने कहा- मामले की न्यायिक जांच हो
छत्तीसगढ़ साहू समाज के प्रदेश अध्यक्ष टहल साहू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रशांत साहू की मौत के मामले में दोषी पुलिस वालों पर हत्या का केस दर्ज करने की मांग की है। उन्होंने शिवप्रकाश और रघुनाथ की मौत की न्यायिक जांच की भी मांग की है। वहीं समाज के उपाध्यक्ष भुनेश्वर साहू ने बताया कि लोहारीडीह में हुई घटना दो परिवारों के बीच पुरानी रंजिश को लेकर हुई। शिवप्रकाश की मौत को लेकर अफवाह फैलाई गई कि रघुनाथ साहू ने ही उसकी हत्या की है। उन्होंने कहा कि इसके चलते गांव वाले आक्रोशित हुए और फिर रघुनाथ की घर में आगजनी के चलते मौत हो गई।