Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 कई गाड़ियों में लगाई आग, एसडीएम को भी दौड़ाकर पीटा

सूरजपुर। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में हेड कॉन्स्टेबल​​​​​ तालिब शेख की पत्नी और बेटी की तलवार से काटकर हत्या कर दी गई। आरोपी का नाम कुलदीप साहू है। दरअसल एक केस के सिलसिले में तालिब अन्य पुलिसकर्मियों के साथ कुलदीप को पकड़ने गए थे। मगर वह फरार हो गया। इसके बाद कुलदीप ने तालिब के घर में घुसकर उनकी पत्नी-बेटी का मर्डर कर दिया।

आरोपी साहू ने बाद में लाश को करीब 5 किलोमीटर दूर नहर के पास खेत में फेंक दिया। अर्धनग्न हालत में शव मिले हैं। वारदात के बाद गाड़ी से भाग रहे आरोपी का पीछा किया गया तो उसने पुलिस पर फायरिंग की। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

घटना के विरोध में आक्रोशित लोगों ने कुलदीप साहू के घर और गोदाम के बाहर खड़ी गाड़ियों में आग लगा दी। हालांकि घटना से पहले ही आरोपी के घरवाले कहीं चले गए थे। भीड़ ने एसडीएम जगन्नाथ वर्मा से भी मारपीट की। लोगों ने शहर बंद कराकर सूरजपुर थाने का घेराव किया। कुछ देर बाद लोगों ने थाने के बाहर चक्काजाम खत्म कर दिया। तनाव की स्थिति को देखते हुए शहर में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

मनेंद्रगढ़ रवाना किया गया मां-बेटी का शव
हेड कांस्टेबल तालिब शेख की पत्नी मेहू फैज और बेटी आलिया शेख के शवों को पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के बाद गृहग्राम मनेंद्रगढ़ रवाना कर दिया है। दोनों का शव कुछ देर में मनेंद्रगढ़ पहुंच जाएगा। दोनों का अंतिम संस्कार मनेंद्रगढ़ में किया जाएगा।

बवाल के साथ जमकर सियासत भी
इस मामले में आरोपी कुलदीप साहू का पॉलिटिकल कनेक्शन भी सामने आया। भाजपा नेता गौरीशंकर श्रीवास ने एक तस्वीर शेयर की जिसमें कुलदीप साहू को एसएसयूआई का नेता बताया गया। इस पर सूरजपुर के एसएसयूआई जिलाध्यक्ष ने कहा कि वह मेरे कार्यकारिणी में नहीं है। इसके बाद एसएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष ने भी पोस्ट कर बताया कि कुलदीप किसी पद पर नहीं रहा है।

अगर लापरवाही हुई तो अफसरों पर भी कार्रवाई होगीः डिप्टी सीएम साव
सूरजपुर हिंसा मामले में कांग्रेस ने लॉ एंड ऑर्डर पर सवाल उठाए। इस पर डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि जिस कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश की कानून व्यवस्था की दुर्दशा की उसे चिंता करने की जरूरत नहीं है। राज्य सरकार कानून व्यवस्था को लेकर गंभीर है। जहां अधिकारियों की लापरवाही की बात सामने आ रही है वहां अफसरों पर भी कार्रवाई हो रही है। प्रदेश में इसे लेकर मजबूती से काम किया जा रहा है।

छत्तीसगढ़ में ये क्या हो रहा हैः पूर्व सीएम बघेल
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि ये क्या हो रहा है हमारे छत्तीसगढ़ में? लगने लगा है कि शांति का टापू कहे जाने वाले हमारे प्रदेश से कानून नाम की चीज समाप्त हो चुकी है।सूरजपुर में प्रधान आरक्षक की पत्नी और बेटी की हत्या कर दी गई। उसी हत्यारे ने इस घटना से पहले एक आरक्षक पर गर्म तेल उड़ेला था। उन्होंने कहा कि जनता के मन में कानून व्यवस्था और सरकार से पूरी तरह विश्वास इस कदर उठ चुका है कि जनता अब स्वयं न्याय करने निकल पड़ी है। घरों में आगज़नी की घटनाएं सुनकर व्यथित हूं।

प्रदेश में पुलिसकर्मियों के परिवार सुरक्षित नहीं है: कांग्रेस अध्यक्ष बैज
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने घटना के संबंध में कहा कि सूरजपुर कोतवाली के प्रधान आरक्षक के पत्नी और बिटिया की हत्या छत्तीसगढ़ में लचर कानून व्यवस्था की वजह से बिगड़े हालातों को दर्शाता है, जहाँ पुलिसकर्मियों के परिवार सुरक्षित नहीं हैं वहां आम जानता के लिए जीवन कितना कठिन है।

कुलदीप साहू मेरे कार्यकारिणी में नहींः एनएसयूआई जिलाध्यक्ष
सूरजपुर के एनएसयूआई जिलाध्यक्ष सीके चौधरी ने बताया कि कुलदीप साहू मेरे कार्यकारिणी में नहीं है। यह मेरी कार्यकारिणी का तीसरा साल है। जिस गाड़ी में वह डेडबॉडी लेकर गया था, पता चला है कि उसमें एनएसयूआई जिलाध्यक्ष लिखवाकर घूम रहा था लेकिन एनएसयूआई की किसी कार्यकारिणी में वह नहीं है।

कुलदीप के भाई से झगड़े से शुरू हुआ था विवाद
बताया जाता है कि विवाद की शुरुआत 4 दिन पहले शहनाज अख्तर के जगराता कार्यक्रम से हुआ। आरोपी के भाई संदीप साहू का नवापारा के कुछ लड़कों से झगड़ा हुआ था। 2 दिन बाद पुलिस संदीप साहू को भाजपा नेताओं के दबाव में उठाकर ले गई। इसके बाद थाने में उसकी पिटाई कर दी गई।

तालिब शेख से कुलदीप का पुराना विवाद भी था
संदीप साहू, हत्याकांड के आरोपी कुलदीप साहू का बड़ा भाई है, जिसके खिलाफ कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। इसे लेकर कुलदीप साहू भड़का हुआ था। बताया जा रहा है कि कुलदीप साहू ने अपने भाई के साथ मारपीट करने वालों को टारगेट किया था। इसमें तालिब शेख भी शामिल था। तालिब शेख से कुलदीप का पुराना विवाद भी था।

तलवार से काट देने की धमकी देते हुए भाग निकला
बताया जाता है कि बीती रात चौपाटी में कुलदीप ने आरक्षक घनश्याम सोनवानी पर खौलता तेल डाल दिया था। पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर कुलदीप को ढूंढने तालिब शेख भी निकला था। तालिब ने उसे पकड़ने की कोशिश की तो कुलदीप ने उसपर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की। उसे तलवार से काट देने की धमकी देते हुए भाग निकला। माना जा रहा है कि कुलदीप साहू बीती रात तालिब को मारने की नीयत से उसके घर गया था। वह घर में नहीं मिला तो उसने उसकी पत्नी और बेटी की हत्या कर दी।

Double Murder in Surajpur: पत्‍नी-बेटी की हत्‍या, लोगों ने घर, वाहन फूंका

MUNAADI BIG BREAKING: हेड कांस्टेबल की पत्नी-बेटी को तलवार से हमला कर मार  डाला, भीड़ ने आरोपी का घर फूंका, इस थाने का घेराव भी

सूरजपुर में निगरानी बदमाश ने कर दी हेड कॉन्स्टेबल की पत्नी और बच्ची की  हत्या, भीड़ ने बदमाश का घर फूंका - CG Now

tranding
tranding
tranding