Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 भाजपा प्रत्याशी सुनील सोनी से होगा मुकाबला
0 13 नवंबर को वोटिंग, 23 को नतीजे

रायपुर। रायपुर दक्षिण उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने युवक कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष आकाश शर्मा को प्रत्याशी बनाया है। उनका मुकाबला भाजपा प्रत्याशी सुनील सोनी से होगा। रायपुर दक्षिण विधानसभा में 13 नवंबर को वोटिंग होगी और 23 नवंबर को मतगणना होगी।

रायपुर दक्षिण सीट भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल के सांसद चुने जाने के बाद खाली हुई है। 2023 के विधानसभा चुनाव में भी आकाश शर्मा ने दावेदारी की थी, लेकिन महंत रामसुंदर दास को टिकट दिया गया था।

हम 34 साल का रिकॉर्ड तोड़ेंगेः बैज
आकाश शर्मा को टिकट मिलने के बाद पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि हम दक्षिण विधानसभा का चुनाव जीतने के लिए लड़ेंगे। हम इस समय 34 साल का इतिहास बदलेंगे। वहीं कन्हैया अग्रवाल और प्रमोद दुबे के नामांकन खरीद लेने पर कहा कि सभी दावेदारों से मैंने पहले ही चर्चा की है। एक-एक से मेरी बात हो चुकी है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि पार्टी जिनको भी टिकट देगी, हम सब लोग मिलकर काम करेंगे। साथ ही बैज ने कहा कि सुनील सोनी सांसद थे, महापौर भी थे, मगर उनकी क्या उपलब्धि है। क्षेत्र की जनता के बीच जाकर बता दीजिए तो समझ में आएगा। प्रदेश के 11 लोगों में मैं भी उनके साथ ही 5 साल सांसद रहा हूं। सबसे निष्क्रिय सांसद का अगर किसी को प्रमाण पत्र मिला है तो वह सुनील सोनी को मिला है।

दिन भर आकाश शर्मा को सोशल मीडिया पर मिली बधाई
सोमवार को एक ओर जहां आकाश के घर में बड़ी संख्या में समर्थक सुबह से ही नाम के ऐलान का इंतजार कर रहे थे। वहीं, दूसरी ओर सोशल मीडिया पर भी उनके लिए बधाई पोस्ट नजर आने लगे। सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में लोगों ने उन्हें नाम घोषित होने से पहले ही बधाई दे दी थी।

राजीव भवन में आकाश शर्मा का स्वागत किया गया।