Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

भिलाई। भिलाई की सिंपलेक्स कंपनी में देर रात आग भीषण आग लग गई। फायर ब्रिगेड की टीम ने 4 घंटे मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस आगजनी से वहां करीब 3 करोड़ रुपए से अधिक का सामान जलकर खाक हो गया। 
सूचना मिलते ही 4 फायर ब्रिगेड वाहन मौके पर पहुंचे। उन्होंने कई घंटों की मशक्कत के बाद 20 गाड़ी पानी और फोम की मदद से आग पर काबू पाया। जामुल पुलिस आग लगने के कारणों का पता लगा रही है।

अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवा दुर्ग से मिली जानकारी के मुताबिक उन्हें 1 जून रात 2.30 बजे सिंपलेक्स कंपनी में आग लगने की सूचना मिली थी। आग काफी बड़ी थी, इसलिए तुरंत दो दमकल वाहनों को रवाना किया गया। वहां जाकर पता चला कि आग पूरी बिल्डिंग फैल चुकी है। दमकल कर्मियों ने तुरंत आग बुझाना शुरू किया। इसी दौरान दो और दमकल वाहन वहां भेजे गए।

इस आग को बुझाने के लिए 13 अग्निशमन कर्मी 3-4 घंट तक लगे रहे। आग बुझाने के दौरान 20 गाड़ी पानी की जरूरत पड़ी। इसके लिए एक दमकल का वाटर टैंक खाली होता तो वह पानी लेने जाती और जब तक वह आती तो दूसरी का पानी खत्म हो रहा था। आग बुझाने के दौरान फोम का भी इस्तेमाल किया गया । बिल्डिंग में सिंप्लेक्स कंपनी का करोड़ों का सामान रखा हुआ था, जो की आग की चपेट में आ गया। अग्निशमन कर्मी एफ प्रवीण बारा, नागेश मारकंडे, पराग भोसले, धर्मेंद्र बंजारे, महेंद्र चंदेल ,प्रवीण सिन्हा, धनु यादव और घनश्याम यादव सहित नगर सैनिकों ने कड़ी मेहनत से आग को बुझाया। उनके मुताबिक इस आग से कंपनी को तीन करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है।