Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

रॉटरडैम। भारतीय हॉकी टीम एफआईएच प्रो लीग के मैच में शनिवार को जब नीदरलैंड के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उसका लक्ष्य राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारी रहेगा। 28 जुलाई से 8 अगस्त के बीच बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन हो रहा है। एफआईएच प्रो लीग में भारतीय टीम ने ओलंपिक चैंपियन बेल्जियम के खिलाफ दो मैचों में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। 

पहले मैच में भारत ने बेल्जियम को पेनाल्टी शूटआउट में 5-4 से हराया। हालांकि अगले मैच में 3-2 से हार मिली। हालांकि भारतीय टीम ने जिस तरह से विश्व की नंबर एक टीम बेल्जियम को टक्कर दी, उससे उसका मनोबल ऊंचा है। भारतीय टीम नीदरलैंड के खिलाफ जीत दर्ज कर अंक तालिका में ऊपर पहुंचना चाहेगी। अभी बेल्जियम 31 अंक के साथ पहले, नीदरलैंड भी 31 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है। वहीं भारतीय टीम 14 मैचों में 8 जीत, 3 ड्रॉ और दो हार के साथ 29 अंक लेकर तीसरे नंबर पर चल रही है।

विश्व की तीसरे नंबर और मौजूदा विश्वकप की उपविजेता टीम नीदरलैंड से पार पाना भारत के लिए आसान नहीं है। अमित रोहिदास के नेतृत्व में विश्व की नंबर एक टीम बेल्जियम के खिलाफ भारत मजबूत इच्छाशक्ति के साथ खेला। वही भावना नीदरलैंड के खिलाफ दिखानी होगी।

भारतीय उपकप्तान ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने कहा कि राष्ट्रमंडल खेलों को ध्यान में रखते हुए उनकी टीम नीदरलैंड के खिलाफ अच्छा खेलेगी। उन्होंने कहा कि प्रो लीग में 12 सर्वश्रेष्ठ टीमें खेल रही हैं। हम हर मैच से कुछ न कुछ सीख रहे हैं। लीग जीतने के लिए भारत की संभावनाएं अभी बनी हुई हैं। हरमनप्रीत ने कहा कि हम सकारात्मक रूप से खेल रहे हैं।
  
आज अर्जेंटीना से भिड़ेंगी भारतीय महिलाएं
वहीं, ओलंपिक रजत पदक विजेता और विश्व की नंबर दो टीम अर्जेंटीना के खिलाफ भारतीय महिलाएं शनिवार को जीत दर्ज करना चाहेंगी। एंटवर्प में हुए दो मैचों में भारतीय महिला हॉकी टीम को बेल्जियम से हार का सामना करना पड़ा था। लीग में 22 अंकों के साथ भारतीय टीम तीसरे और अर्जेंटीना की टीम 38 अंक लेकर पहले नंबर पर चल रही है। 

भारतीय कप्तान सविता पूनिया ने कहा कि बेल्जियम के खिलाफ हम दबाव में आ गए थे। उन्होंने कहा कि 1 से 17 जुलाई तक नीदरलैंड में होने वाले विश्वकप को ध्यान में रखते हुए हमें अर्जेंटीना के खिलाफ बेहतर खेल दिखाना होगा। साथ ही अपने ऊपर दबाव को हावी नहीं होने देना है।