Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

भिलाई। मुख्य मार्ग पर शराब दुकान से हर वर्ग परेशान है। दुकान से मुख्य मार्ग तक खरीदारों की भीड़ से प्रतिदिन मार्ग पर जाम की स्थिति बनती है। शिकायतों के बाद भी शासन-प्रशासन की अनदेखी से गुस्साए लोगों ने युवा शक्ति संगठन के नेतृत्व में शनिवार को लोगों ने मशाल जुलूस निकालकर शराब दुकान हटाने की मांग की।

इस दौरान बैनर-पोस्टर के साथ हाथों में मशाल लिए गदा चौक से सुपेला चौक तक जुलूस निकाला गया। जुलूस में शासन-प्रशासन के खिलाफ नारे लगाए गए। वक्ताओं ने कहा शराब की देशी व अंग्रेजी दुकानें यहां से हर हाल में हटनी चाहिए। मुख्य मार्ग के दोनों ओर शराब की दुकान खोल दिए जाने से दोनों ओर प्रतिदिन जाम की स्थिति बनती है। खासकर किसी मरीज को जब एंबुलेंस ले जा रही होती है उस दौरान और परेशानी बढ़ जाती है। वहीं इमर्जेंसी में आने-जाने वालों के साथ विपरीत स्थिति निर्मित हो जाती है। 

इस दौरान युवा शक्ति संगठन के नेतृत्व में निकाले गए मशाल जुलूस के माध्यम से वक्ताओं ने शराब दुकानें हटाने की मांग करते लगातार नारे लगाते रहे। बार-बार लोगों ने गदा चौक पर से शराब की दुकानें हटाने की मांग दोहराई। मशाल जुलूस में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।

बता दें गदा चौक स्थित अंग्रेजी व देशी शराब की दुकान को यहां से हटाने के लिए बीते तीन साल से लोग मांग कर रहे हैं। युवा शक्ति संगठन 2019 से इस शराब की दुकान के विरोध में शासन-प्रशासन को निरंतर ज्ञापन सौंप रहा है। इस शराब की दुकान को यहां से हटाने के लिए हजारों लोगों ने हस्ताक्षर किया। उसके बाद भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

परेशानियों को देखते हुए युवा शक्ति संगठन के कार्यकर्ताओं का कहना है कि देशी व अंग्रेजी दोनों शराब की दुकानों को हर हाल में हटाकर दूसरी जगह स्थापित किया जाना चाहिए। मामले में यहां के व्यापारियों ने भी शिकायत की है। आसपास के रहवासियों ने भी इन शराब दुकानों को लेकर शिकायत दर्ज कराई है उसके बाद भी प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

शराब दुकानों के खिलाफ निकाली गई मशाल रैली में युवा शक्ति संगठन के अध्यक्ष मदन सेन, पारस जंघेल, शारदा गुप्ता, महेश वर्मा, प्रवीण पांडे, रामअवतार जंघेल, पार्षद राजेंद्र कुमार, अमोल दास साहू, जेपी घनघोरकर, जुनैद खान, पिंकु तिवारी, सुनील कुमार निशु पांडे, विरेंद्र कुमार, विजय साहू सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।

tranding
tranding