Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 मामले में रिया और उनके भाई शोविक आरोपी, अगर दोषी हुईं तो 10 साल जेल

मुंबई। सुशांत सिंह डेथ केस में बुधवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने चार्जशीट दाखिल की। एनसीबी ने कहा कि रिया ने ही सुशांत को ड्रग्स दी थीं। चार्जशीट में रिया के भाई शोविक समेत 35 लोगों को आरोपी बनाया गया है। इस केस की स्पेशल कोर्ट में 27 जुलाई को सुनवाई होनी है। अगर रिया दोषी पाई जाती हैं तो उन्हें 10 साल की जेल की सजा सुनाई जा सकती है।

14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत की बॉडी उनके मुंबई स्थित घर में मिली थीं। सुशांत की फैमिली ने रिया और उनके परिवार पर गंभीर आरोप लगाए थे। रिया और सुशांत रिलेशन में थे और लिव इन में रहते थे। सुशांत की मौत से एक हफ्ते पहले ही रिया उनका घर छोड़कर चली गई थीं। आरोपों के बाद रिया चक्रवर्ती, उनके भाई समेत कई लोग जांच के दायरे में आए। इस मामले में ड्रग्स एंगल आने के बाद NCB ने जांच शुरू की थी।

हाईप्रोफाइल लोगों और बॉलीवुड के लिए ड्रग्स फाइनेंसिंग की
एनसीबी ने कहा कि सभी आरोपियों ने मार्च 2020 और दिसंबर 2020 के बीच एक साजिश रची, जिसमें वह हाई सोसाइटी और बॉलीवुड में ड्रग्स का इस्तेमाल कर सकें और उसे बेच सकें। आरोपियों ने मुंबई रीजन में ड्रग्स तस्करी को फाइनेंस किया और गांजा, चरस, कोकीन और अन्य नशीले पदार्थों का सेवन किया। उनके पास न तो कोई वैलिड परमिट था और न ही किसी प्रकार का कोई लाइसेंस। सभी पर NDPS एक्ट 1985 के सेक्शन 8[c], 20[b][ii]A, 27A, 28, 29 और 30 के तहत केस दर्ज किया है। एनसीबी ने NDPS एक्ट के तहत जो धाराएं लगाईं हैं, इसमें अवैध ट्रैफिकिंग और अपराधियों को शरण देना , अपराध का प्रयास करना और आपराधिक साजिश को उकसाना शामिल है।

रिया का भाई पेडलर्स के कॉन्टैक्ट में था
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने अपनी चार्जशीट में बताया कि सुशांत सिंह ड्रग्स केस में आरोपी नंबर 10 रिया चक्रवर्ती ने गांजे की कई डिलीवरी आरोपी नंबर 6 सैमुअल मिरांडा, आरोपी नंबर 7 शौविक चक्रवर्ती और आरोपी नंबर 8 दीपेश सावंत और अन्य से रिसीव की थीं। इसे उन्होंने दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को दिया। इसकी पेमेंट रिया ने शौविक और सुशांत के बदले में मार्च 2020 और सितंबर 2020 के बीच की थी। इसके साथ ही इसमें यह भी कहा गया है कि रिया का भाई शोविक ड्रग पेडलर्स के संपर्क में था और उनसे कई बार गांजा और चरस लिया था।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सीबीआई कर रही जांच
सुशांत सिंह राजपूत केस में एनसीबी ड्रग्स एंगल से जांच शुरू की थी और रिया चक्रवर्ती सितंबर 2020 को गिरफ्तार किया गया था। लगभग एक महीने जेल में रहने के बाद रिया को बॉम्बे हाई कोर्ट से जमानत मिली थी। बतां दें, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है।