Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0  जवानों को नुकसान पहुंचने की थी साजिश 
0  28 जुलाई से 3 अगस्त तक चारू मजूमदार शहीदी सप्ताह मनाने का ऐलान किया

जगदलपुर/दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा जिले को नारायणपुर से जोड़ने वाली सड़क में माओवादियों ने जगह-जगह पर बैनर पोस्टर लगाए हैं। पेड़ को काट कर मार्ग को पूरी तरह से बाधित कर दिया है। साथ ही सड़क किनारे जंगलों में माओवादियों ने जवानों को गुमराह करने के लिए नकली एंबुश लगाकर कायराना चाल चली है। लकड़ी की बंदूक पकड़ा पुतला माओवादियों ने बनाकर पेड़ के सहारे खड़ा किया है। यह पुतला देखने में ऐसा लग रहा है मानों कोई व्यक्ति बंदूक लेकर किसी को निशाना लगा रहा हो।

दरअसल, बस्तर में माओवादी 28 जुलाई से 3 अगस्त तक चारू मजूमदार शहीदी दिवस के साथ शहीदी सप्ताह मनाएंगे। माओवादियों ने पहले ही बस्तर के अलग-अलग जिलों में बैनर पोस्टर चस्पा कर साथ ही प्रेस नोट जारी कर जोर-शोर से इस सप्ताह को मनाने का ऐलान कर दिया है। वहीं, आज 27 जुलाई को माओवादियों ने बारसूर-पल्ली मार्ग को अपना निशाना बनाया और घोटिया गांव के पास 8 से 10 जगहों पर बीच सड़क में बैनर बांध दिए। साथ ही सड़क पर बड़े-बड़े पत्थर और लकड़ी रखकर मार्ग बाधित कर दिया।

पेड़ की टहनी काटकर गिराया
इसके अलावा कुछ जगहों पर पेड़ की टहनी काट कर गिरा दिए हैं। जिन-जिन जगहों पर नक्सलियों ने बैनर पोस्टर चस्पा किया है उसी जगह जवानों को गुमराह करने माओवादियों ने नकली एंबुश लगा रखा है। पुतला बनाकर लकड़ी की बंदूक पकड़ाई गई है। कुछ साल पहले भी माओवादियों ने इस तरह का प्रयास किया था। हालांकि,पहले की तरह इस बार भी जवानों ने नक्सलियों के इन मंसूबों को नाकाम कर दिया है। नक्सलियों की इस करतूत के बाद BDS टीम के साथ जवान इलाके की सर्चिंग कर रहे हैं। बैनर-पोस्टर को निकाल लिया गया है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने ये सब कुछ जवानों को निशाना बनाने के लिए किया था।

बैनर-पोस्टर में शहीदी सप्ताह मनाने की बात लिखी
माओवादियों के पूर्व बस्तर डिवीजन कमेटी ने उत्पात मचाया है। इस कमेटी के माओवादियों ने बैनर-पोस्टर के माध्यम से शहीदी सप्ताह मनाने की बात लिखी है। माओवादियों ने लिखा है कि, भारतीय क्रांति के पथ प्रदर्शक, शिक्षक और माओवाद पार्टी के संस्थापक चारू मजूमदार की 50वीं सालगिरह को क्रांतिकारी जोश के साथ गांव-गांव में मनाया जाए।

tranding