Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

रायपुर। मंगलवार को भाजपा की प्रदेश प्रभारी डी.पुरंदेश्वरी रायपुर पहुंची। भाजपा के माना स्थित प्रदेश कार्यालय में उन्हाेंने मीडिया से चर्चा में कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। दरअसल, भाजपा 24 अगस्त बुधवार को बेरोजगारी के मुद्दे पर रायपुर में ही बड़ा विरोध प्रदर्शन, हल्लाबोल कार्यक्रम करने जा रही है। श्रीमती पुरंदेश्वरी ने कहा कि कांग्रेस दावा करती है कि प्रदेश में बेरोजगारी की दर सबसे कम है। मगर हमारे युवा मोर्चा ने जब प्रदेश के मंडल और जिला स्तर पर बेरोजगारी स्टॉल लगाए तो 2.8 लाख से अधिक बेरोजगारों के आवेदन हमें मिले रोजगार के लिए। ये ऑफलाइन आवेदनों की संख्या है और भी आवेदन हमारे पास आ रहे हैं। यहां सरकार ने 400 पदों की भर्ती निकाली तो 20 हजार बेरोजगारों ने आवेदन कर दिया ये सब कहां से आए।

आंदोलन को असफल करने में लगी सरकारः पुरंदेश्वरी
भूपेश बघेल को श्राप है कि यदि वो सच बोलेंगे तो उनका सिर हजार टुकड़ों में बट जाएगा, इसलिए वे सच नहीं कहते। बेरोजगारी पर बीजेपी का आंदोलन सफल ना हो, सरकार इसके लिए प्रयास कर रही है। पुरंदेश्वरी ने आरोप लगाते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में 20 हजार लोगों ने आत्महत्या की है। इनमें 10 हजार युवाओं ने हताशा और निराशा में आत्महत्या की है। 

12 हजार करोड़ कहां गया
डी.पुरंदेश्वरी ने कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र का जिक्र करते हुए कहा कि यहां तो 10 लाख बेरोजगारों को 2500 रुपए प्रतिमाह भत्ता देने का वादा था। इसके हिसाब से साल का योग 3 हजार करोड़ हाेता है, इन 4 सालों में तो यह राशि 12 हजार करोड़ की राशि हो गई। तो कांग्रेस हमें बताए कि कितनों को बेरोजगारी भत्ता दिया, कितना दिया और कितने महीने दिया। ये भी कहा था कि 1 लाख रोजगार देंगे, हर घर में रोजगार पहुंचाएंगे, कितनों को काम दिया कांग्रेस ने।
 
CMIE की बेरोजगारी दर पर सवाल
डी.पुरंदेश्वरी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सीएमआईई के आंकड़ों पर बेरोजगारी दर कम होने का दावा किया जाता है। उनका सर्वे तो महज 23 हजार लोगों पर हुआ। कांग्रेस के दावों से धरातल का सच नहीं बदलेगा। कोरबा, जांजगीर जैसे इलाकों में कई बेरोजगार युवक युवतियों ने काम न होने की वजह से खुदकुशी कर ली। युवाओं की इसी तकलीफ को लेकर युवा मोर्चा आवाज उठाएगी, 24 अगस्त को हम इसी वजह से विरोध प्रदर्शन करने जा रहे हैं, हम जानते हैं कि प्रशासन यही कोशिश करेगा कि हम सफल न हों, हमारी बसें रुकवाएंगे दवाब बनाएंगे। मगर हम पीछे नहीं हटेंगे।