Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

ओसाका। भारत के स्टार शटलर एच.एस. प्रणय ने गुुरुवार को जापान ओपन 2022 में सिंगापुर के लोह कीन यू को हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली, जबकि उनके हमवतन किदांबी श्रीकांत जापान के कांटा सुनीयामा से प्री-क्वार्टरफाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गये।
राष्ट्रमंडल खेल 2018 के गोल्ड मेडलिस्ट प्रणय ने शीर्ष-16 मैच में अपने से बेहतर रैंकिंग वाले कीन यू को सीधे 22-20, 21-19 से मात दी। क्वार्टरफाइनल में प्रणय का मुकाबला ताइवान के चाउ तियेन चैन से होगा।
सिंगापुर के कीन यू ने प्रणय के खिलाफ दोनों गेमों में अच्छी शुरुआत की लेकिन एक बार भी जीत हासिल नहीं कर सके। प्रणय ने पहले गेम में 11-17 से पिछड़ने के बाद और दूसरे गेम में 4-11 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए दोनों गेम जीते।
प्रणय जापान ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट में भारत के लिये पदक की एकलौती आश हैं, क्योंकि उनके हमवतन श्रीकांत जापान के सुनेयामा से हारकर बाहर हो गये हैं।
दोनों खिलाड़ी पहली बार एक दूसरे का सामना कर रहे थे, जहां विश्व रैंकिंग के नंबर 17 सुनेयामा ने 14वीं रैंकिंग के श्रीकांत को 40 मिनट चले मैच में 21-16, 21-10 से मात दी।
दुनिया के पूर्व नंबर एक और राष्ट्रमंडल खेलों के 2022 के कांस्य पदक विजेता किदांबी श्रीकांत ने पिछले दौर में ऑल इंग्लैंड चैंपियन ली ज़ी जिया को हराने के लिए कड़ी मेहनत की थी, लेकिन इस मैच में वह सुनायामा को चुनौती नहीं दे सके और दो गेम में हार गये।