Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 एयरपोर्ट से रिजॉर्ट आए जयसूर्या, जीवन मेंडिस, इयान बेल

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 27 सिंतबर से खेले जाने वाले रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज खेलने वरिष्ठ खिलाड़ी रविवार को रायपुर पहुंचे। रायपुर एयरपोर्ट में चार्टर्ड प्लेन से श्रीलंका लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स की टीमें आईं। इन टीमों के प्रमुख सितारे जयसूर्या और जीवन मेंडिस, इयान बेल एयरपोर्ट पर नजर आए।

यहां से बसों के जरिए खिलाड़ियों को मेफेयर लेक रिजॉर्ट ले जाया गया है। रिजॉर्ट में फूलों की पंखुड़ियां छिड़ककर उनका स्वागत किया गया। अब 1 अक्टूबर तक टीमों का ठिकाना यही होगा। क्रिकेटर्स की डाइट के मुताबिक यहां वेज और नॉनवेज पकवानों को तैयार किया जाएगा। यहां खिलाड़ी जिम और गोल्फ कोर्स में गोल्फ का मजा भी लेंगे।

सभी खिलाड़ी देहरादून से यहां पहुंचे हैं। इससे पहले के मुकाबले देरहादून, कानपुर जैसे शहरों में हुए। अब दो मैच के अलावा दो सेमीफाइनल और एक फाइनल मुकाबला रायपुर में ही खेला जाएगा। खिलाड़ी जब रायपुर पहुंचे तो रिजॉर्ट में उनका स्वागत नारियल पानी से किया गया। श्रीलंका के खिलाड़ी जीवन मेंडिस ने रिफ्रेशिंग नारियल पानी का लुत्फ लिया। इसके बाद अपने लग्जरी कमरों में सभी खिलाड़ी आराम करने चले गए।

सीएम बघेल ने भेजा स्वागत संदेश
खिलाड़ियों के रायपुर आते ही एक वीडियो संदेश के जरिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी का स्वागत किया। उन्होंने बताया कि रोड सेफ्टी क्रिकेट का आयोजन सड़क सुरक्षा काे लेकर जागरूकता फैलाने के मकसद से किया जा रहा है। खुशी की बात है कि छत्तीसगढ़ में भी मैच खेले जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा 5 लाख हादसे भारत में होते हैं, इसमें डेढ लाख मौतें होती हैं और हर चार मिनट में एक मौत होती हैं। इसमें कमी लाने की जरूरत है। रोड सेफ्टी जागरूकता का संदेश पहुंच रहा है। जागरूकता के प्रचार में छत्तीसगढ़ भी भागी दार है। यहां नागरिकों की ओर से मैं आपका छत्तीसगढ़ में स्वागत करता हूं।

इन तारीखों में होंगे मैच
रायपुर के शहीद वीर नारायण स्टेडियम में 27 सितंबर से रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज शुरू हो रही है। रायपुर में 27 सितंबर को श्रीलंका लीजेंड्स-बांग्लादेश लीजेंड्स का मैच दोपहर 3.30 बजे होगा। इसी दिन इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का मैच शाम 7.30 बजे होगा। इसके बाद पहला सेमीफाइनल मैच 28 सितंबर को शाम 7.30 बजे, दूसरा सेमीफाइनल 29 सितंबर को 7.30 बजे होगा। इसके बाद 1 अक्टूबर को फाइनल मैच खेला जाएगा।

tranding