Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 दिलशान ने 30 गेंदों में अर्धशतक ठोंका, मैन ऑफ द मैच रहे

रायपुर। रायपुर में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट के लीग के पहले मैच में श्रीलंका ने बांग्लादेश को 70 रनों से हरा दिया। कप्तान तिलकरत्ने दिलशान 51 रन, 30 गेंद, 7 चौके, 1 छक्का लगाकर दिलों को जीता। वो मैन ऑफ द मैच भी बने। यह श्रीलंका का अंतिम लीग मैच रहा। इसके बाद अब टीम रायपुर के ही मैदान में वेस्टइंडीज से गुरुवार को भिड़ेगी।

श्रीलंका की टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। श्रीलंका के सामने होगी ब्रायन लारा की कप्तानी वाली कैरेबियाई टीम। इससे पहले बुधवार को होने वाले पहले सेमीफाइनल में इंडिया लीजेंड्स का सामना आस्ट्रेलिया से होगा। भारत और श्रीलंका ने पिछले सीजन का फाइनल खेला था, जिसे सचिन की कप्तानी वाली इंडिया लीजेंड्स ने जीता था।

214 रनों के लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई बांग्लादेशी टीम
श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच हुए मैच में बांग्लादेश ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जवाब में श्रीलंकाई टीम ने अपने शीर्ष क्रम और मध्य क्रम की बेहतरीन पारियों की मदद से 20 ओवरों में पांच विकेट पर 213 रन बनाए।

महेला उदावते ने 27 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से रन बनाए जबकि सनत जयसूर्या के बल्ले से 25 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 36 रन निकले। इसी तरह चमारा सिल्वा 24 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाकर नाबाद रहे। उपुल थरंगा ने 15 रन जोड़े जबकि इसुरू उदाना ने 4 गेदों पर दो छक्कों और एक चौके की मदद से नाबाद 17 रन बनाए। बांग्लादेश लीजेंड्स की ओर से आठ गेंदबाजों ने अपने हाथ आजमाए, जिनमें से पांच को एक-एक सफलता मिली।

तुषार ने लगाया दम
बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश लीजेंड्स टीम तुषार इमरान के बेहतरीन 52 रनों के बावजूद 20 ओवरों में 8 विकेट पर 143 रन ही बना सकी। इमरान ने अपनी 54 गेंदों की पारी में 6 चौके लगाए। इसके अलावा अब्दुल हसन ने 16 गेंदों पर दो चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 29 रन बनाए। आलोक कपाली के बल्ले से 18 और आलमगीर कबीर 16 रनों पर नाबाद लौटे।
श्रीलंका लीजेंड्स की ओर से कप्तान दिलशान ने 26 रन देकर तीन विकेट लिए। असेला गुनारत्ने को दो सफलता मिली जबकि धमिका प्रसाद और सनत जयसूर्या ने एक-एक विकेट लिया। बांग्लादेश लीजेंड्स को इस साल एक भी जीत नहीं मिली।

बांग्लादेश इस सीरीज में एक भी मैच नहीं जीत पाई।

बांग्लादेश के बैट्समैन तुषार ने 52 रन बनाए।

दिलशान प्लेयर ऑफ द मैच बने।