Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 सीसीटीवी में कैद हुई लूट, दुकान में घुसे 2 बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं

अमलेश्वर/पाटन। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से लगे दुर्ग जिले के अमलेश्वर में एक सराफा दुकान में दिनदहाड़े बदमाशों ने दुकान मालिक की गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद बदमाशों ने लाखों रुपए के जेवर भी लूटकर ले गए। दोनों बदमाशों ने एकदम करीब से कई गोलियां कारोबारी को मारी। इसके बाद इत्मिनान से जेवर समेटे और दुकान से निकल गए। इन दोनों हत्यारों में से एक युवक का सीधा हाथ कोहनी के नीचे से कटा हुआ है। इस पूरी घटना का लाइव वीडियो भी सामने आया है।

अमलेश्वर के तिरंगा चौक में समृद्धि ज्वेलर्स नाम से सोने चांदी के आभूषणों की दुकान है। गुरुवार दोपहर करीब एक बजे दो युवक सामान्य ग्राहक बनकर दुकान में आए। दुकान संचालक सुरेन्द्र कुमार सोनी (52 वर्ष) निवासी गुड आईलैंड कॉलोनी, इस समय अकेले थे। युवकों ने उनसे कुछ गहने दिखाने कहा।

इसके बाद सुरेंद्र गहने दिखाते रहे। इसी समय वे रैक से कुछ निकालने झुके। उनका सिर काउंटर से नीचे हुआ और दो युवकों में से एक ने उनका सिर पकड़कर जोर से काउंटर पर मारा। फिर दोनों युवकों ने पिस्तौल निकाल ली और सुरेंद्र सोनी पर फायर करने शुरू किए। दोनों ने उनके सिर, छाती, चेहरे पर लगातार पांच-छह फायर किए। जब वे अपनी कुर्सी पर गिर गए तो एक युवक ने उनकी छाती पर जोर से लात मारी और नीचे गिरा दिया। इसके बाद दोनों ने इत्मिनान से काउंटर, दराज और दुकान में रखे जेवरात समेटे और बाहर निकल गए।

हत्या के दौरान एक आदमी आया, लेकिन बदमाशों ने दूसरी ओर भेज दिया
जब युवक हत्या करके सामान समेट रहे थे, तो उसी समय एक आदमी दुकान के दरवाजे पर आया। ऐसा समझा जा रहा है कि वह गोलियों की आवाज सुनकर वहां पहुंचा था। उस व्यक्ति ने युवकों से कुछ पूछा, लेकिन युवकों ने उसे बाहर दुकान के आगे से आवाज आने की बात कहकर दरवाजे से ही भगा दिया। उसके जाने के बाद दोनों हत्यारे तीन बैग में जेवरात, नगद भरकर निकल गए।

एक हत्यारे का सीधा हाथ नहीं
जिन दो बदमाशों ने दुकान में हत्या कर लूट की है। उसमें से एक युवक का दाहिना हाथ कोहनी के थोड़ा नीचे से नहीं है। दुकान के अंदर लगे सीसीटीवी फुटेज से साफ देखा जा सकता है कि एक युवक का हाथ कटा हुआ है और वह बाए हाथ से गोलियां चला रहा है। इसके बाद वह लैपटॉप बैग जैसे एक बैग में जेवर, नगद लेकर बाहर निकल जाता है। जिस दुस्साहस से लुटेरों ने दिनदहाड़े इस लूट को अंजाम दिया है, उससे लगता है कि ये दोनों कहीं बाहर से आए हैं। दोनों ने अपनी पहचान छिपाने के भी ज्यादा प्रयास नहीं किए हैं। दोनों ने सिर्फ मास्क लगाए हुए हैं।

सुरेंद्र सोनी की इलाज के दौरान मौत
जैसे ही मामले की सूचना अमलेश्वर पुलिस को मिली वह मौके पर पहुंची थी। आसपास के व्यापारियों और लोगों ने सुरेंद्र सोनी को घायल हालत में अस्पताल पहुंचाया। वहां से उन्हें मेडिकल कॉलेज रायपुर ले जाया गया। मगर इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

पुलिस ने की चारों तरफ नाकेबंदी
घटना के बाद एसपी अभिषेक पल्लव खुद मौके पर पहुंच गए। एसपी अभिषेक पल्लव ने आरोपियों को पकड़ने के लिए रायपुर और दुर्ग की सीमाओं में नाकेबंदी करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की तालश कर रही है। सीसीटीवी फुटेज में आरोपियों के चेहरे साफ दिखाई दे रहे हैं। एसपी का कहना है कि पुलिस जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लेगी।

वकील ने अपनी पत्नी और सास को मार डाला
उधर गुरुवार को ही राजधानी रायपुर में एक वकील ने अपनी पत्नी और सास की बेरहमी से हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि उसने अपनी पत्नी और सास को इसलिए मार दिया। क्योंकि उनका आए दिन झगड़ा होता था। इस बीच जब फिर से विवाद हुआ, तब उसने अपने दोनों की हत्या कर दी। वारदात के बाद आरोपी ने खुद सरेंडर किया है।

जांच करने एसपी खुद मौके पर पहुंचे।

tranding