Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

 रायपुर। गोदावरी ईमोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड जल्द ही इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के क्षेत्र में कदम रखने की योजना बना रही है। इस वाहन की बॉडी के पूरे पैनल डीसीपीडी मटीरियल से बनाए जाएंगे। हाल ही में इस कंपनी ने डीसीपीडी मटीरियल के लिए पेटेंट भी हासिल कर लिया है।     

यह मटीरियल प्रभाव प्रतिरोधक है। इसे 'वर्चुअली अनब्रेकेबलÓ माना जाता है। यह मटीरियल वाहन को इतना मजबूत बना देता है, जिससे यह प्रतिकूल स्थिति में भी काम करता है। विभिन्न परीक्षण से यह साबित हो चुका है कि भारी या बार-बार पडऩे वाले प्रभाव के बाद अत्यधिक गर्म तापमान या तरह-तरह के केमिकल के संपर्क में आने के बाद यह मटीरियल असाधारण रूप से बेहतरीन प्रदर्शन करता है। डीसीपीडी एक जंग प्रतिरोधी मटीरियल है, जिससे यह वाहन को कार जैसी पेंट फिनिश देता है। डीसीपीडी का मुख्य लाभ वाहनों की जिंदगी को बढ़ाना है और इसकी बेहतर ढंग से फिनिशिंग कर वाहन को दुरुस्त रखना है।

गोदावरी ईमोबिलिटी रायपुर में अपनी आगामी फैक्ट्री। से दिसंबर में इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीरलर लॉन्च करने की योजना बना रही है। कंपनी अपने लाइनअप का भी विस्तादर करने के लिए तत्पथर है और इस वित्त वर्ष के अंत तक ई-साइकिल, ई-स्कूटर और ई-लोडर लॉन्च करेगी।  पिछले साल कंपनी ने घोषणा की थी कि वह रायपुर में इलेक्ट्रिक वाहन बनाने की फैक्ट्रीॉ लगाने के लिए 150 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। कंपनी के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का उद्घाटन अगली तिमाही में किया जाएगा। कंपनी इलेक्ट्रिक वाहन की रिटेल बिक्री के क्षेत्र में भी प्रवेशकरने की योजना बना रही है।  

जनवरी 2019 में लॉन्च की गई गोदावरी ईमोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड का लक्ष्य लाखों लोगों को स्वरोजगार के अवसर मुहैया कराना और देश में अपने आधुनिक ई-मोबिलिटी समाधानों से कार्बन उत्सर्जन में कटौती करना है। 
गोदावरी ईमोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड की परिकल्पना सिद्धार्थ अग्रवाल और महेंद्र अग्रवाल ने की थी। इसकी स्थापना का लक्ष्य अलग-अलग श्रेणियों में लोगों को प्रदूषण से रहित यातायात के साधन और अलग-अलग प्रॉडक्ट्स उपलब्ध कराना है। गोदावरी ईमोबिलिटी प्राइवेट भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में लीजिंग मॉडल लॉन्च करने वाली यह पहली कंपनी बन गई है।