Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के सभी 250 वार्डों के लिए रविवार को साढ़े पांच बजे वोटिंग खत्म हो गई। चुनाव आयोग के मुताबिक, इस बार करीब 50% मतदान हुआ है। हालांकि यह फाइनल आंकड़ा नहीं है। 2017 में 53.55% मतदान हुआ था। यानी अब तक के आंकड़ों की तुलना करें तो इस बार तीन फीसदी तक कम वोटिंग हुई है। नतीजे 7 दिसंबर को आएंगे।

इस बार भाजपा और आप के बीच कड़ा मुकाबला है। भाजपा आम आदमी पार्टी को शराब और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेरे हुए है। वहीं दूसरी ओर आप का कहना है कि दिल्ली में गंदगी के लिए भाजपा जिम्मेदार है। वहीं, भाजपा और आप ने वोटर लिस्ट में धांधली का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है।

आप के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची भाजपा
भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने बताया कि दिल्ली भाजपा ने चुनाव आयोग से आप की शिकायत की है। उन्होंने ट्वीट किया कि आप के दुर्गेश पाठक और विजेंद्र गर्ग ने कल रात एमसीसी और चुनावी गाइडलाइंस का उल्लंघन किया। हार के डर से आप अवैध नगदी, शराब बांटते और अवैध प्रचार करते हुए पकड़ी गई। इसके वीडियो सामने आए हैं। इस पर सख्त कार्रवाई के लिए चुनाव आयोग से संपर्क किया है। हालांकि दुर्गेश पाठक ने कहा- भाजपा वाले सोनिया गांधी कैंप में पैसे, दारू और कपड़े बांट रहे थे। स्थानीय निवासियों ने हमें बुलाया तो भाजपा वाले गुंडागर्दी पर उतर आए।