Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 अधूरे ब्रिज के सामने बैरिकेड नहीं से हुआ बड़ा हादसा

कुम्हारी/भिलाई। दुर्ग जिले में निर्माणाधीन कुम्हारी फ्लाईओवर पर शुक्रवार देर रात को बड़ा हादसा हो गया। कंपनी की लापरवाही के चलते निर्माणाधीन ब्रिज से बाइक और कार नीचे गिर गई। हादसे में बाइक पर सवार पति-पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं उनकी बेटी की हालत गंभीर बताया जा रहा है। कार का एयर बैग खुल जाने से चालक सुरक्षित है। पुलिस मामला दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कुम्हारी फ्लाईओवर ब्रिज अभी अंडर कंस्ट्रक्शन है। बढ़ते ट्रैफिक के कारण ब्रिज के एक साइड को हल्के वाहनों के लिए खोला गया है और दूसरे साइड में काम चल रहा है। निर्माण कंपनी ने निर्माणाधीन दूसरी रोड में वाहन जाने से रोकने के लिए बैरिकेड्स नहीं लगाए हैं। रात में बाइक सवार ब्रिज की रॉन्ग साइड वाली रोड में चढ़ गए। अचानक 48 नंबर पिलर के बाद ब्रिज खत्म हो गया और बाइक चालक सीधे नीचे जा गिरे। हादसे के बाद बाइक चालक 48 नंबर पिलर में ही अटक गया। उसकी पत्नी और बेटी नीचे जा गिरी। दुर्घटना में पति-पत्नी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि बेटी को गंभीर चोटें आई हैं।

48 नंबर पिलर के पास से ही नीचे गिरी कार
बाइक सवार के ब्रिज से नीचे गिरने के कुछ देर बाद ही एक कार तेजी से आई और उसी जगह नीचे सड़क पर जा गिरी। गनीमत ये रही कि कार का एयर बैग खुल गया और ड्राइवर को कुछ नहीं हुआ। उसे मामूली चोटें आई हैं। अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।

पुलिस ने दर्ज किया मामला
कुम्हारी पुलिस के मुताबिक ब्रिज अभी अधूरा है। इसके बाद भी वहां न तो कोई बैरिकेड्स लगाए गए हैं और न डायवर्सन किया गया है। इससे लोग अधूरे ब्रिज में जा रहे हैं। ठंड में कोहरे के चलते अधूरा ब्रिज दिखाई नहीं दे रहा और हादसे बढ़ रहे हैं। पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।

शादी से लौट रहे थे बाइक सवार
बताया जा रहा है आजूराम देवांगन (45) अपनी पत्नी निर्मला देवांगन (40) और बेटी के साथ भिलाई से शादी समारोह में शामिल होकर शुक्रवार रात को रायपुर जा रहे थे। तभी कुम्हारी फ्लाईओवर पर ये हादसा हो गया। घटना में पति-पत्नी की मौके पर मौत हो गई। बेटी की हालत नाजुक बनी हुई है। मृतक आजूराम देवांगन रायपुर के चंगोराभाठा इलाके में रहते थे। वे सब्जी के व्यवसाय से जुड़े थे। तीन बेटियों में एक की मौत हुई है। दो बेटियां घर पर हैं। शुक्रवार को आजूराम अपनी पत्नी और एक बेटी के साथ शादी में शामिल होने भिलाई गए थे।

सड़क जहां खत्म हो रही थी वहां नहीं थी बैरिकेडिंग
हादसा शुक्रवार रात करीब 10.30 बजे हुआ। ब्रिज पर जो रोड अधूरा बना है। उधर वाहनों को जाने से रोकने के लिए किसी तरह की बैरिकेडिंग नहीं की गई है। शुरुआत में रोड बनी हुई, लेकिन बीच में निर्माण नहीं हुआ है। बाइक सवार इस धोखे में ब्रिज पर सीधे उसी रोड पर आगे बढ़ गया। अंधेरा और कोई बैरिकेडिंग या इंडिकेशन नहीं होने से बाइक सीधे नीचे गिर गई। इस दुर्घटना के ठीक 3 घंटे बाद उसी जगह पर एक कार गिर गई। हादसे में एयर बैग खुलने से कार चालक की जान बच गई है, लेकिन बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई है।

दूर से देखने में लगता है कंप्लीट हो गया है ब्रिज
49.26 करोड़ रुपए की लागत से बन रहा 800 मीटर लंबा कुम्हारी फ्लाईओवर 90 प्रतिशत पूरा हो चुका है। ब्रिज की शुरूआती हिस्से को देखा जाए तो ऐसा लगता है कि काम पूरा कंप्लीट हो चुका है, लेकिन आगे एक साइड के ब्रिज में काम जारी है। ब्रिज निर्माणकर्ताओं की लापरवाही सामने आई है कि ब्रिज में इन्होंने कोई डिवाइडर या बैरिकेड्स नहीं लगाए हैं, जिससे वाहन उस तरफ न जा पाएं।

मुख्यमंत्री बघेल ने कुम्हारी ओवरब्रिज हादसे पर गहरा दुख प्रकट किया
रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कुम्हारी में निर्माणाधीन ओवरब्रिज से एक बाइक गिरने से दम्पत्ति की मृत्यु की घटना पर गहरा दुख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिवारजनों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करते हुए जिला प्रशासन को इस दुर्घटना में घायल बच्ची को बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने इस घटना के जिम्मेदारों के विरुद्ध तत्काल दण्डात्मक कार्यवाही करने के निर्देश अधिकारियों को दिये हैं। मुख्यमंत्री ने इसके साथ जिला प्रशासन के अधिकारियों को निर्माणाधीन ओवरब्रिज में बेरिकेडिंग सहित सुरक्षा के सभी उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं ताकि भविष्य में ऐसा हादसा ना हो। श्री बघेल ने इस हादसे में दिवंगतों की आत्मा की शांति और परिजनों को सम्बल प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।

छत्तीसगढ़ में फ्लाईओवर ब्रिज से गिरी कार और बाइक : पति-पत्नी की मौत, बेटी  की हालत गंभीर; कोई बैरिकेड नहीं, अधूरे ब्रिज पर चढ़े वाहन...!! - Online ...

पति-पत्नी की मौत, बेटी की हालत गंभीर, रास्ता खत्म होते ही गिर गए दोनों वाहन  | Bike driver husband wife died on the spot, barricades were not installed  even after incomplete bridge -