Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

नई दिल्ली। भारत में मानसिक स्वास्थ्य सेवाओं को और अधिक सुलभ बनाने के लिए तकनीकी/डिजिटल समाधानों की पेशकश करते हुए, स्वस्थ संवाद को बढ़ावा देने हेतु सहयोग जिससे भारत की युवा पीढिय़ों द्वारा मानसिक सहायता सेवाओं को उच्च स्तर तक ले जाय जा सके। डॉ नीरजा बिड़ला द्वारा स्थापित एमपावर, आदित्य बिड़ला एजुकेशन ट्रस्ट की एक पहल है। एमपावर एक क्रांतिकारी सामाजिक उद्यम है जो भारत में समग्र मानसिक स्वास्थ्य देखभाल सेवाएं प्रदान करता है।

मानसिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में अग्रणी, एमपावर के पास इससे जुड़े 200 से अधिक अनुभवी मानसिक स्वास्थ्य पेशेवरों की मजबूत शक्ति है। यह भारत में अपनी मानसिक स्वास्थ्य देखभाल सेवाओं के माध्यम से 121 मिलियन से अधिक लोगों के जीवन को सकारात्मक रूप से प्रभावित करने वाली विश्व स्तरीय, वैज्ञानिक रूप से सिद्ध हस्तक्षेप तकनीकों की पेशकश करता है

मेडिक्स को वैश्विक स्वास्थ्य प्रबंधन में लंबे समय का अनुभव प्राप्त है। भारत पर प्रमुखता से केंद्रित, इस संगठन के पास चिकित्सा के हर क्षेत्र में 300 से अधिक इन-हाउस डॉक्टर्स की टीम और दुनिया के अग्रणी स्पेशलिस्ट्स का गुणवत्ता मान्यता प्राप्त नेटवर्क है, जो वैश्विक रूप से 8 मिलियन से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान करते हैं। यह साझेदारी 'भ्रांति-मुक्त और भावनात्मक रूप से स्वस्थ समाज के निर्माण हेतु एमपावर के बुनियादी मूल्य' और "लोगों को उनके जीवन में शारीरिक और भावनात्मक रूप से समर्थन करने" हेतु मेडिक्स की प्रतिबद्धता पर आधारित है।

यह साझेदारी विशेष रूप से 16-35 आयु वर्ग के युवाओं के लिए मानसिक स्वास्थ्य सेवाओं को अधिक सुलभ और सुगम्य बनाने के साथ-साथ अवसाद, तनाव, चिंता और मनोदशा संबंधी विकारों से संबंधित भ्रांतियों को कम करने की दिशा में काम करेगी। इस महत्वपूर्ण साझेदारी के अंतर्गत, मेडिक्स इंडिया एमपॉवर की मानसिक स्वास्थ्य सेवाओं को अपने विभिन्न देखभाल कार्यक्रमों में शामिल करेगा, अपने ग्राहकों और भागीदारों को उपलब्ध कराएगा जिनमें प्रमुख बीमाकर्ता, कॉर्पोरेट नियोक्ता और अन्य हितधारक शामिल हैं, और एमपावर क्लीनिक एवं वर्चुअल मानसिक स्वास्थ्य सेवाओं को सुलभ कराएगा। 

इसके अलावा, नई तकनीक और डिजिटल समाधान मानसिक सहायता सेवाओं में शामिल किए जाएंगे जिससे सेवा प्रावधान बढ़ेगा और ये बेहतर रूप में सुलभ हो सकेंगे। इस साझेदारी का नेतृत्व दो मजबूत और प्रतिबद्ध महिला नेतृत्वकर्ता करेंगी जो भारत की मानसिक स्वास्थ्य अनिवार्यताओं को संबोधित करने के लिए अपने विशिष्ट और अद्वितीय दृष्टिकोण को लागू करने में गर्व महसूस करती हैं।