Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

रायपुर। प्रदेश के कई ठिकानों में शुक्रवार तड़के फिर ईडी की रेड पड़ी है। जानकारी के मुताबिक इस बार आईएएस अन्बलगन पी. के घर में और अशोका टावर, ऐश्वर्या किंग्डम समेत शंकर नगर के कुछ बंगलों में छापेमार कार्रवाई हुई। आईएएस अन्बलगन पी. के रायपुर और भिलाई स्थित घरों में भी ईडी के अधिकारियों ने जांच छापे मारे। बिलासपुर के बड़े कारोबारी प्रमोद जैन के घर भी टीम पहुंची। कोरबा के ट्रांसपोर्टर एमएल पटेल के यहां भी दस्तावेज खंगाले गए। महासमुंद में पूर्व विधायक और वर्तमान में एक बोर्ड के अध्यक्ष अग्नि चंद्राकर के घर पर भी कार्रवाई की गई।  

आईएएस अंबलगन पी. अभी जल संसाधन, पर्यटन एवं संस्कृति सचिव हैं। इससे पहले खनिज सचिव रहे हैं। इनकी पत्नी अलरमई मंगई डी. भी आईएएस हैं।
बता दें कि 20 अलग-अलग टीम शहर के कई जगहों पर छापेमारी की तैयारी से गुरुवार रात में होटलों में रुकी हुई थी। तड़के यहां से टीम अलग-अलग शहरों और रायपुर में रेड के लिए रवाना हुई।

छत्तीसगढ़ में फिर कई जगहों पर ईडी ने की छापेमार कार्रवाई चल रही है। आईएएस  अन्बलगन पी. के निवास पर ईडी का छापा सुबह से जारी है। सीआरपीएफ जवानों के साथ अधिकारियों की टीम उनके निवास पर मौजूद हैं। इधर पटेल ट्रांसपोर्टर्स विपुल पटेल के रायपुर और बिलासपुर के ठिकाने पर ईडी ने दबिश दी है। महासमुंद में अग्नि चंद्राकार के यहां भी छापेमारी की जानकारी है। इसके साथ ही कारोबारी स्वंत्रत जैन समेत प्रदेश के अलग अलग जगहों पर छापे की खबर है। कोरबा के व्यापारी एमएल पटेल के निवास और रायपुर स्थित उनके कार्यालयों में भी छापे पड़े हैं।

प्रमोद जैन के यहां 5 बजे पहुंची टीम
कोयला, कॉलेज और कई तरह के व्यवसाय में दखल रखने वाले प्रमोद जैन के बिलासपुर स्थित मकान में ईडी के अधिकारी सुबह पांच बजे पहुंचे। उनके साथ केंद्रीय सुरक्षा बल के जवान थे। अधिकारियों ने घर में प्रवेश करते ही सभी के मोबाइल ले लिए और घर में लोगों का आना-जाना बंद करा दिया। प्रमोद जैन कोयले के पुराने कारोबारी रहे हैं। उनका मुंबई सहित दूसरे शहरों में भी व्यवसाय है।

कोल स्कैम से जुड़ा है मामला
ये पूरी छापेमारी प्रदेश में हुए कोयला घोटाले से जुड़ी हुई बताई जा रही है। ईडी ने इससे पहले कोयले पर अतिरिक्त चार्ज लगाकर वसूली के मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

छत्तीसगढ़ में पिछले कई महीनों से चल रही छापेमारी
छत्तीसगढ़ में पिछले कई महीनों से छापेमार कार्रवाई चल रही है। आईटी के बाद अब ईडी की कार्रवाई जारी है। प्रदेश में पिछले महीने बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा और रायपुर में कोयला कारोबार से जुड़े कारोबारियों के घर कार्रवाई की गई थी। बिलासपुर में तेंदूपत्ता व्यापारी बजरंग अग्रवाल, बनवारी अग्रवाल के घर आईटी का छापेमार कार्रवाई हुई थी। दोनों व्यापारियों के ऑफिस और घर में एक साथ आईटी की टीम तलाशी करने पहुंची थी।

IAS अन्बलगन पी

टीपी नगर के पास स्थित एमएल पटेल के घर पहुंची ED