Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 ऑटो में ड्राइवर और 8 स्कूली बच्चे सवार थे

0 सभी बच्चे बीएसएनएन डिजिटल पब्लिक स्कूल में पढ़ते थे

कांकेर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के कोरर के पास कोरर के चिलहटी चौक के पास भीषण सड़क हादसा हो गया। एक तेज रफ्तार ट्रक ने ऑटो को टक्कर मार दी। इस हादसे में 7 स्कूली बच्चों की मौत हो गई। स्कूल की छुट्टी होने के बाद ऑटो चालक 8 बच्चों को लेकर जा रहा था, तभी एक ट्रक ने उसे जोरदार टक्कर मार दी। हादसा इतना भीषण था कि ऑटो के परखच्चे उड़ गए। सभी बच्चे बीएसएनएन डिजिटल पब्लिक स्कूल में पढ़ते थे।  

सभी बच्चों की उम्र 5 से 8 साल के बीच बताई जा रही है। हादसे में 2 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं 5 बच्चों ने कोरर अस्पताल में दम तोड़ दिया। ड्राइवर और एक बच्चे की हालत गंभीर है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। शवों का पोस्टमॉर्टम कराकर उन्हें परिजनों को सौंप दिया जाएगा। 
बच्चे बीएसएनएन डिजिटल पब्लिक स्कूल में पढ़ते थे। सभी बच्चों के परिजनों को सूचना दे दी गई है। बच्चे प्राइमरी कक्षा में पढ़ते थे। पुलिस-प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे हुए हैं। कांकेर एएसपी अविनाश ठाकुर ने बताया कि ट्रक भानुप्रतापपुर की ओर से आ रहा था। ट्रक ड्राइवर फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। वहीं ट्रक को जब्त कर लिया गया है।

एक घायल बच्चे को रायपुर रेफर किया गया
एएसपी अविनाश ठाकुर ने बताया कि एक बच्चा घायल है, जिसकी हालत काफी गंभीर है, उसे इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया है। 7 बच्चों की मौत हुई है, जिनके शवों का पोस्टमॉर्टम करवाकर परिजनों को सौंपा जाएगा। उन्होंने कहा कि फरार ट्रक ड्राइवर की तलाश के लिए टीम रवाना की गई है।

सीएम भूपेश बघेल ने जताया दुख
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस हादसे में 7 स्कूली बच्चों की आकस्मिक मौत पर दुख जताते हुए ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने लिखा कि समाचार बेहद दुःखद है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा हर मुमकिन मदद दी जा रही है। ईश्वर परिवारजनों को हिम्मत दे। प्रशासन को हरसंभव मदद के निर्देश दिए गए हैं।

भानुप्रतापपुर विधायक सावित्री मंडावी ने लिया जायजा
भानुप्रतापपुर के विधायक सावित्री मंडावी ने घटना की सूचना मिलते ही घटना स्थल का जायजा लिया। उन्होंने घटना को बेहद हृदय विदारक बताया। कहा कि मृतकों और घायलों के परिजनों के लिए जो भी संभव होगा, वो सहायता करने के लिए शासन-प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि छोटे-छोटे बच्चों की सड़क हादसे में मौत की जानकारी मुख्यमंत्री के पास है। उन्होंने इस पर संवेदना जताते हुए तुरंत सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

इन बच्चों की हुई मौत
1. रुद्रादेवी, ग्राम तुएगुहान, 6 वर्ष
2. रुद्र कुमार, ग्राम तुएगुहान, 7 वर्ष
3. इशान मंडावी, ग्राम बनोली, 4 वर्ष
4. मानव साहू, 6 वर्ष, ग्राम अस्तरा
5. एक बालिका
6. पीयूष गावडे
7. लीशांत गावडे

सीएम भूपेश बघेल ने किया ट्वीट।

इसी ट्रक ने ऑटो को मारी टक्कर।

अस्पताल में मौजूद लोग।

कोरर अस्पताल में ड्राइवर का इलाज जारी।