Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 अमृतधारा महोत्सव के समापन समारोह में शामिल हुए संस्कृति मंत्री

मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर। खाद्य और संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत रविवार को मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में महाशिवरात्रि के अवसर पर आयोजित दो दिवसीय अमृतधारा महोत्सव के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। उन्होंने कहा कि अमृतधारा छत्तीसगढ़ प्रदेश के प्रमुख पर्यटन केंद्रों में शामिल है।

 मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ी परंपरा और लोक संस्कृति के संरक्षण और संवर्धन का काम किया जा रहा है। राज्य के पर्यटन केंद्रों के निरन्तर विकास एवं बेहतर व्यवस्था उपलब्ध होने से अब देश-विदेश के ज्यादा से ज्यादा सैलानी छत्तीसगढ़ की प्राकृतिक सुंदरता से रूबरू हो रहे है।
श्री भगत ने कहा कि राज्य सरकार निरंतर सभी वर्गो के विकास के लिए कार्य कर रही हैं।

 उन्होेंने कहा कि हमारी सरकार ने किसानों का कर्ज माफ किया। किसानों को धान का सर्वाधिक मूल्य छत्तीसगढ़ में मिल रहा है। लघु वनोपजों की खरीदी समर्थन मूल्य पर से प्रदेश की जनता आर्थिक उन्नति की ओर अग्रसर है। उन्होंने पर्यटकों की रुचि और आकर्षण के मद्देनजर जल्द ही अमृतधारा में रिसॉर्ट बनायें जाने के साथ ही रामदहा जलप्रपात और सिद्ध बाबा स्थल पर भी सांस्कृतिक महोत्सव के आयोजन सहमति की बात कही।

कार्यक्रम की अध्यक्षता सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं भरतपुर-सोनहत विधायक गुलाब कमरो ने की। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती नम्रता जैन ने स्वागत भाषण दिया। कार्यक्रम में जिला पंचायत, जनपद पंचायत एवं नगरीय निकाय के प्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।