Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

रायपुर। राहुल गांधी की सदस्यता रद्द किए जाने के मामले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस लेकर बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होनें कहा कि आज देश आजादी का अमृत महोत्सव में मना रहा है, लेकिन यहां लोकतंत्र का गला घोटने की कार्रवाई हो रही है। विरोधियों द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब ना देते हुए उन्हें डिसक्वालीफाई करना, डराना धमकाना और दबाना देश के लिए दुर्भाग्यजनक है। बीजेपी पर निशाना साधते हुए सीएम भूपेश बघेल ने शायराना अंदाज में ये सवाल पूछा कि 'तू इधर उधर की बात ना कर, बता यह कारवां क्यों रुका'। सीएम श्री बघेल ने कहा कि आखिर अडाणी के बारे में सवाल से बीजेपी को तकलीफ क्यों है?

सीएम भूपेश ने कहा कि पिछले महीने जो घटना हुई उससे पूरा देश उद्वेलित है। जनवरी महीने में हिंडनबर्ग ने एक पेपर रिलीज किया और फिर हमारे देश के सबसे अमीर और दुनिया के दूसरे नंबर के सबसे अमीर व्यक्ति की संपत्ति में इतनी गिरावट आई कि शेयर बाजार को कई बार बंद करना पड़ा।

पूरे घटनाक्रम का सिलसिलेवार जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि 7 फरवरी को लोकसभा में राहुल गांधी और राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खड़़गे का भाषण हुआ। जिसे विलोपित कर दिया गया। सीएम श्री बघेल ने कहा कि राहुल गांधी ने तीन सवाल पूछे थे। उन तीनों हा सवालों के जवाब नहीं आए, जबकि पूरा देश देख रहा था कि प्रधानमंत्री का जवाब जब आयेगा तब इसका उल्लेख जरूर होगा। लेकिन अडाणी के बारे में एक भी शब्द सत्ता पक्ष या पीएम मोदी की तरफ से नहीं आया।

सत्ता पक्ष के द्वारा ही लोकसभा और राज्यसभा को चलने नहीं दिया गया। ऐसा पहली बार हुआ जब सत्ता पक्ष के द्वारा ही 1 हफ्ते तक राज्यसभा और लोकसभा चलने नहीं दिया गया हो। राहुल गांधी ने कर्नाटक में जो भाषण दिया था उसके खिलाफ सूरत के कोर्ट में एक आपराधिक मानहानि का दावा दाखिल किया गया। उसके बाद खुद ही हाईकोर्ट से स्टे ले लिया गया। 7 फरवरी को भाषण हुआ और 16 फरवरी को याचिका वापस ली गई। 27 फरवरी को मामले में कोर्ट में सुनवाई होती है और 17 मार्च को निर्णय रिजर्व कर लिया जाता है। 23 मार्च को अदालत का जो फैसला होता है, उसमें राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुनाई जाती है और 24 मार्च को लोकसभा सचिवालय द्वारा राहुल गांधी की सदस्यता समाप्त कर दी जाती है।

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि अडाणी के खाते में 20 हजार करोड़ कैसे आए इन सवालों के जवाब न बीजेपी दे रही है और ना ही पीएम मोदी। बल्कि यह कहा जा रहा है कि अडाणी पे हमला, देश पर हमला है और इस मुद्दे को लगातार दूसरी दिशा में ले जाने की कोशिश बीजेपी कर रही है।

दुनिया में तानाशाह की लंबी सूची है
मौजूदा सरकार की तुलना तानाशाह उसे करते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि दुनिया में तानाशाह की लंबी सूची है चाहे वो हिटलर हो, मुसोलिनी, स्टालिन,सद्दाम हुसैन,गद्दाफी से लेकर किम जोंग से सब परिचित है। इनके दो काम होते हैं पहला वे इस बात से डरते हैं कि लोग उन से डरना बंद कर दें और दूसरा वे अपने विरोधियों का मुंह बंद कर उन्हें चुप करा देना चाहते हैं। आज देश में इसी तरह की घटनाएं हो रही है। लोकतंत्र दबाने की कोशिश,संस्थाओं का दुरुपयोग और विरोधियों का दमन करने के लिए किसी भी स्तर तक जा रहे हैं।लेकिन हमारा देश प्रजातांत्रिक देश है और राहुल गांधी के साथ जो हुआ उसका पूरे देश में विरोध हो रहा है।