Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को ट्विटर पर कहा कि संसद का नया भवन सभी देशवासियों को गर्व और उम्मीद से भर देने वाला है और यह देश के सपनों को साकार करने के प्रयासों का उद्गम स्थल बनेगा।

उन्होंने कहा कि आज का दिन हम सभी देशवासियों के लिए अविस्मरणीय है। संसद का नया भवन सभी को गर्व और उम्मीदों से भरने वाला है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि यह दिव्य और भव्य इमारत जन-जन के सशक्तीकरण के साथ समृद्धि और सामर्थ्य को नयी गति और शक्ति प्रदान करेगी। श्री मोदी ने इसके साथ नये संसद भवन पर लगी पट्टिकाओं का अनावरण करते हुए फोटो और लोकार्पण समारोह के अपने कुछ और चित्र भी टैग किये।

श्री मोदी ने लिखा कि जैसा कि संसद के नये भवन का उद्घाटन किया गया है, हमारे दिल और दिमाग गर्व, उम्मीदाें और संकल्पों से भरे हुए हैं। यह प्रतिष्ठित इमारत सशक्तीकरण, सपनों को जगाने और उन्हें वास्तविकता में बदलने का उद्गम स्थल हो, यह हमारे राष्ट्र को प्रगति की नयी ऊचांइयों तक ले जाये।  
नये संसद भवन के उद्घाटन समारोह का कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों ने बहिष्कार किया। उनका कहना है कि सरकार को नये संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से करवाना चाहिए था। ऐसा न करके देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद का असम्मान किया गया है।