Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 कहा- अभी लापता लोगों को खोजना बाकी

भुवनेश्वर/बालासोर। ओडि़शा के बालासोर में ट्रेन हादसे वाले ट्रैक की मरम्मत का काम पूरा हो गया है। हादसे के 51 घंटे बाद रविवार रात को इस ट्रैक से जब पहली ट्रेन रवाना की गई, तब रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव हाथ जोड़कर खड़े दिखे। उन्होंने कहा कि हमारी जिम्मेदारी अभी खत्म नहीं हुई। हमारा लक्ष्य लापता लोगों को खोजना है। यह कहकर वे भावुक हो गए।

रेल मंत्री हादसे के बाद से ही बालासोर के बहानगा बाजार स्टेशन पर राहत-बचाव और ट्रैक रिपेयरिंग की निगरानी कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी भी शनिवार को बालासोर का दौरा करने के बाद रेल मंत्री से लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन से जुड़े अपडेट्स ले रहे थे।

रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो गया है। एनडीआरएफ की सभी नौ टीमें घटनास्थल से वापस लौट रही हैं। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि रविवार रात को रेलवे ट्रैक साफ कर दिया गया था। इसके बाद 50-60 से ज्यादा ट्रेनें वहां से गुजर चुकी हैं।
 
कल कटक और भुवनेश्वर जाएंगी ममता
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को हावड़ा में ओडिशा ट्रेन हादसे में जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी। वे कल कटक और भुवनेश्वर जाएंगी। यहां वे हादसे में जान गंवाने वाले बंगाल के लोगों के परिजन और घायलों से मुलाकात करेंगी।

बुधवार को ममता हादसे में मरने वालों के परिजन को आर्थिक मदद के लिए 5 लाख रुपए की चेक और परिवार के सदस्य को होम गार्ड की नौकरी के लिए अप्वाइनमेंट लेटर देंगी। वे हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 50 हजार और मामूली रूप से घायल लोगों को 25 हजार रुपए की आर्थिक मदद देंगी।
दक्षिण पूर्व रेलवे के सीपीआरओ आदित्य कुमार चौधरी ने कहा कि कुछ जगह गलत खबरें चल रही हैं कि रेलकर्मी भाग गए हैं। लोको पायलट के मरने की खबर भी चल रही है, जबकि वो एम्स भुवनेश्वर में भर्ती हैं और वो खतरे से बाहर हैं। रेलवे की ओर से इससे जुड़ी सही जानकारी शेयर की जा रही है।

हादसे के 48 घंटे बाद झाड़ियों में बेहोश मिला युवक
हादसे के 48 घंटे बाद रविवार रात घटनास्थल से एक यात्री जिंदा मिला। हादसे के वक्त वह बोगी से निकलकर झाड़ियों में गिरकर बेहोश हो गया था। युवक की पहचान असम के रहने वाले डिलाल के रूप में हुई है।उसे तुरंत रेस्क्यू करके इलाज के लिए भेजा दिया गया, जहां उसे होश भी आ गया। घटना में उसका फोन और वॉलेट गायब हो गया।