Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

रायपुर/दुर्ग-भिलाई। पूर्व महापौर व वैशाली नगर विधायक विद्यारतन भसीन (79 वर्ष) का शुक्रवार को निधन हो गया। स्व. श्री भसीन लंबे समय से बीमार चल रहे थे। 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की लहर के बाद भी बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी। विद्यारतन भसीन भिलाई के महापौर भी रह चुके हैं। गुरुवार को भी उनके निधन की खबर सामने आई थी हालांकि बाद में अस्पताल प्रबंधन ने इन खबरों का खंडन किया था। उनका इलाज राजधानी रायपुर के रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल में चल रहा था। इलाज के दौरान ही उन्होंने आखिरी सांस ली। उनका अंतिम संस्कार रामनगर मुक्तिधाम भिलाई में किया गया। 

स्व. श्री भसीन ने 1984 में बीजेपी की दुर्ग जिला इकाई के महामंत्री के रूप में अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी। वे 2006 में भिलाई नगर निगम से महापौर चुने गये। वह 2013 और 2018 में दो बार विधायक चुने गए। 
बीजेपी नेताओं ने बताया कि भसीन के निधन पर प्रदेश बीजेपी-परिवार ने दुख जताया है। बीजेपी-परिवार ने उनके निधन को पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति बताते हुए अपनी भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने अपने शोक संदेश में कहा कि भसीन के निधन से पार्टी ने अपना कुशल व समर्पित कार्यकर्ता तथा जागरूक जनप्रतिनिधि खो दिया है। उनके निधन से पार्टी में आई रिक्तता की भरपाई असंभव है।