Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 साइंस कालेज मैदान में भाजपा की विजय संकल्प सभा को भी संबोधित करेंगे

0 रायपुर से यूपी के गोरखपुर के लिए रवाना हो जाएंगे

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को रायपुर पहुंचेंगे। वे यहां साइंस कालेज मैदान में आयोजित कार्यक्रम में 75 सौ करोड़ की विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण, भूमिपूजन व शुभारंभ करेंगे। साथ ही पीएम मोदी अंतागढ़ से रायपुर के बीच चलने वाली नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके बाद वे भाजपा की विजय संकल्प सभा को भी संबोधित करेंगे। इसके बाद वे रायपुर से यूपी के गोरखपुर के लिए रवाना हो जाएंगे।

पीएम मोदी यहां रायपुर-विशाखापट्टनम इकोनामी कारिडोर की तीन अलग-अलग कार्यों का लोकार्पण करेंगे। ये सड़क परियोजनाएं करीब साढ़े 4 हजार करोड़ की है। 6 लेन की ये सड़क परियोजनाएं झांकी-सरगीखंड, सरगी-बासनवाही खंड और बासवाड़ी से मारंगपुरी खंड है। साथ ही कोरबा में एलपीजी की बाटलिंग प्लांट का भी लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा रायपुर-कोरेबोड़, बिलासपुर-पथरापाली फोरलेन सड़क का भी लोकार्पण करेंगे। रायपुर-खरियार रोड तक रेल लाइन का दोहरीकरण और केंवटी-अंतागढ़ नई रेललाइन का भी लोकार्पण करेंगे। साथ ही आयुष्मान भारत के तहत नए कार्ड का वितरण भी करेंगे। अंतागढ़ से रायपुर नई ट्रेन को हरी झंडी भी दिखाएंगे। 
कार्यक्रम में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग, जहाजरानी एवं जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और वीके सिंह के अलावा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव भी मौजूद रहेंगे।

छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी क्या-क्या करेंगे
0 रायपुर में करीब 7500 करोड़ रुपए की अलग-अलग परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।
0 छत्तीसगढ़ में पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।
0 अंतागढ़ से रायपुर नई ट्रेन को हरी झंडी भी दिखाएंगे।
0 आयुष्मान भारत के तहत नए कार्ड का वितरण भी करेंगे।
0 रायपुर-विशाखापट्टनम इकोनामी कारिडोर की तीन अलग-अलग कार्यों का लोकार्पण करेंगे।
0 रायपुर में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।
0 कोरबा में एलपीजी की बाटलिंग प्लांट का भी लोकार्पण करेंगे।
0 रायपुर-खरियार रोड तक रेल लाइन का दोहरीकरण और केंवटी-अंतागढ़ नई रेललाइन का भी लोकार्पण करेंगे।
0 जबलपुर-जगदलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे।

पीएम मोदी का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 जुलाई को अब सुबह 9:40 बजे की जगह 10:45 बजे रायपुर पहुंचेंगे। रायपुर एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री हेलीकॉप्टर के जरिए साइंस कॉलेज ग्राउंड में पहुंचेंगे। जहां 7500 करोड़ की सौगात देकर जनसभा को संबोधित करेंगे। नरेंद्र मोदी करीब 2 घंटे रायपुर में रहेंगे 12:40 के आसपास रायपुर से यूपी के गोरखपुर के लिए रवाना हो जाएंगे।

2 दिन में 4 राज्यों का दौरा, 50 हजार करोड़ की देंगे सौगात
7 से 8 जुलाई को नरेंद्र मोदी चार राज्यों में 5 शहरों का दौरा करेंगे। जिनमें, रायपुर (छत्तीसगढ़), गोरखपुर (उत्तर प्रदेश), वाराणसी (उत्तर प्रदेश), वारंगल (तेलंगाना), बीकानेर (राजस्थान) में कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। सभी जगहों में मिलाकर कुल 50 हजार करोड़ रुपए की करीब 50 योजनाओं की सौगात देंगे। उत्तरप्रदेश को छोड़कर बाकी तीन राज्यों में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसलिए पीएम मोदी का यह दौरा बीजेपी के लिए काफी अहमियत रखता है। 7 जुलाई को नरेंद्र मोदी सबसे पहले दिल्ली से रायपुर जाएंगे। जहां वह कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे।