Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

दुर्ग। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का आज (सोमवार को) अंतिम दिन है। सीएम भूपेश बघेल ने पाटन प्रत्याशी के रूप में दुर्ग निर्वाचन कार्यालय पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया। खास बात यह रही कि भूपेश का प्रस्तावक हर साल गौरा-गौरी पूजा के दौरान उनके हाथों में सोंटा मारने वाले जंजगिरी निवासी बीरेंद्र ठाकुर थे।

भूपेश बघेल के नामांकन के लिए घर से निकलने से पहले उनकी पत्नी मुक्तेश्वरी बघेल ने हर बार की तरह उन्हें तिलक लगाया और गुलाब का फूल भेंट किया। भूपेश बघेल समेत जिले की सभी 6 विधानसभाओं के कांग्रेस प्रत्याशी सोमवार दोपहर दुर्ग जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचे थे। सीएम के नामांकन के दौरान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

सीएम भूपेश बघेल छतीसगढ़ के पारंपरिक त्योहार गौरा गौरी पूजा पर हर साल जंजगिरी पहुंचते हैं। यहां वो राज्य और देश की खुशहाली के लिए अपने हाथों में सोंटा भी मरवाते हैं। यह परंपरा काफी सालों से चली आ रही है। सीएम भूपेश बघेल को पहले यह सोंटा बीरेंद्र के पिता भरोसा ठाकुर मारते थे। उनके स्वर्गवास के बाद अब उनका पुत्र बीरेंद्र ठाकुर इस परंपरा को आगे बढ़ा रहा है।

नामांकन से पहले राजनीतिक गुरु को किया याद
सीएम भूपेश बघेल अपने नामांकन से पहले अपने राजनीतिक गुरु दाऊ वासुदेव चन्द्राकर को याद किया। उनकी 15वीं पुण्यतिथि पर दुर्ग में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद उनका आशीर्वाद लेकर नामांकन के लिये रवाना हुए

नामांकन को लेकर अभी तक नहीं तय हो पाया कार्यक्रम
30 अक्टूबर को नामांकन भरने का अंतिम दिन है। आज दुर्ग जिले की सभी 6 विधानसभाओं के कांग्रेस प्रत्याशी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ नामांकन भरने पहुंचे। नामांकन के बाद मुख्यमंत्री राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के कार्यक्रम में बिलासपुर, जालबांधा व अन्य जगहों में शामिल होंगे।

सामूहिक नामांकन के लिए पहुंचे प्रत्याशी
पार्टी के सामूहिक नामांकन के दौरान पाटन से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, दुर्ग ग्रामीण से गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, दुर्ग शहर से अरुण वोरा, भिलाई से देवेंद्र यादव, वैशाली नगर से मुकेश चंद्राकर और नंदनी अहिरवारा विधानसभा से महापौर निर्मल कोसरे अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। हालांकि इन सभी लोगों ने अपना नामांकन पत्र पहले ही दाखिल कर दिया है। सोमवार को पार्टी की तरफ से सामूहिक नामांकन रखा गया है।

भूपेश बघेल के नामांकन के लिए घर से निकलने से पहले उनकी पत्नी ने तिलक लगाकर आरती उतारी और फिर गुलाब का फूल भेंट किया।