Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 पार्लियामेंट्री पैनल समन भेज सकता है
0 विपक्ष ने केंद्र पर फोन हैकिंग का आरोप लगाया था
नई दिल्ली। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा समेत विपक्ष के 8 से ज्यादा नेताओं ने 31 अक्टूबर को केंद्र सरकार पर फोन हैकिंग का आरोप लगाया है। मामले में आईटी मंत्रालय की पार्लियामेंट्री स्टैंडिंग कमेटी एपल को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुला सकती है।

न्यूज एजेंसी ने कमेटी के सूत्रों के हवाले से बताया कि फोन हैकिंग का मामला पार्लियामेंट्री कमेटी की मीटिंग में उठाया जा सकता है। साथ ही विपक्ष के सांसदों से भी मामले को लेकर पूछताछ की जा सकती है।

31 अक्टूबर को महुआ मोइत्रा के अलावा कांग्रेस सांसद शशि थरूर, पवन खेड़ा, AAP सांसद राघव चड्‌ढा ने सोशल मीडिया पर iPhone का अलर्ट मैसेज पोस्ट कर लिखा- सरकार उनके फोन और ईमेल को हैक करवाने की कोशिश कर रही है।

कुछ घंटे बाद राहुल गांधी भी कांग्रेस कार्यालय पहुंचे और कहा कि एपल की ओर से जो अलर्ट आया है, वो मेरे ऑफिस में सभी को मिला है। भाजपा की सरकार और उसका फाइनेंशियल सिस्टम इस मामले से सीधे जुड़ा हुआ है।

महुआ ने लोकसभा स्पीकर से सांसदों को सुरक्षा देने की मांग की
महुआ मोइत्रा ने बुधवार (1 नवंबर) को लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को लेटर लिखा और विपक्षी सांसदों को सुरक्षा देने की मांग की। TMC सांसद ने लिखा- विपक्ष के सांसदों को एपल की तरफ से मिला अलर्ट मैसेज चौंकाने वाला है। 2019-2021 के दौरान पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिए विपक्ष के कई सांसद, जर्नलिस्ट और नागरिकों के डिवाइस हैक किए गए थे। इस मुद्दे पर सदन में विपक्ष को बहस नहीं करने दिया गया। पिछले कुछ सालों से विपक्ष की लोकतांत्रिक आजादी पर लगातार हमले हो रहे हैं। जांच एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है। विपक्ष के रूप में हम अपनी जिम्मेदारियां पूरी कर सके, इसके लिए हमें सुरक्षा दी जाए।