Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बड़ा ऐलान, भाजपा करेगी तेंदूपत्ता बेचने वालों की बेहतर व्यवस्था, देगी पारिश्रमिक एवं बोनस

0 पीएम मोदी ने कांकेर के गोविंदपुर में विजय संकल्प महारैली को संबोधित किया
0 पीएम मोदी ने नारा लगवाया- अऊ नहीं सहिबो, बदल के रहिबो

0 छत्तीसगढ़ को लूटने वाले बच नहीं पाएंगे यह मोदी की गारंटी है
0 किसानों को धान का पैसा हम देते है और कांग्रेस झूठ बोलती है कि पैसा वह देती है
0 छत्तीसगढ़ में जिसके पास मकान नहीं है उन सबको मकान मिलेगा
0 तीस टका कक्का आपका काम पक्का, बताओं कक्का कहां गया प्लांट मक्का

रायपुर। कांकेर के गोविंदपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को विजय संकल्प महारैली को संबोधित किया। पीएम मोदी ने गोंडी भाषा में भी सभी को जय जोहार कहते हुए भाषण की शुरुआत की। मोदी ने नारा लगवाया- अऊ नहीं सहिबो, बदल के रहिबो। साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ ओबीसी को गाली देने का काम किया। मोदी को गाली इसलिए दी, क्योंकि मैं ओबीसी से आता हूं। 

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि जिन्होंने छत्तीसगढ़ को लूटा है वे कितने भी ताकतवर क्यों न हों, बच नहीं पाएंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि 3 दिसंबर को छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बन रही है। मैं भाजपा सरकार के शपथ ग्रहण का न्यौता देने आया हूं। प्रधानमंत्री मोदी ने आदिवासी योद्धाओं को नमन करते हुए स्थानीय भाषा में जनता का अभिवादन किया। उन्होंने कहा कि परिवर्तन की आंधी चल रही है। भाजपा की संकल्प रैली में शामिल होने का मुझे सौभाग्य मिला है। भाजपा का संकल्प छत्तीसगढ़ को देश के शीर्ष राज्यों में लाने का है। कांग्रेस और विकास में 36 का आंकड़ा है। जहां कांग्रेस रहेगी, वहां विकास नहीं रह सकता।

पीएम ने कहा कि भाजपा का संकल्प छत्तीसगढ़िया पहचान को सशक्त करने का है। भाजपा का संकल्प आदिवासी और पिछड़ों के हितों की रक्षा करना है। भाजपा का संकल्प देश के टॉप राज्य में छत्तीसगढ़ को लाने का है। कांग्रेस और विकास के बीच 36 का आंकड़ा है। जहां कांग्रेस होगी, वहां विकास हो ही नहीं सकता।

छत्तीसगढ़ अब 25 साल का होने वाला है
पीएम मोदी ने कहा कि कल ही छत्तीसगढ़ ने अपना स्थापना दिवस मनाया है। छत्तीसगढ़ के लोगों और बीजेपी ने साथ मिलकर यह प्रदेश बनाया था। कई चुनौतियों से लड़ते हुए हमने प्रदेश में नई व्यवस्था बनाई। पहले जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तो यहां की भाजपा सरकार से दुश्मनी निकालती रही। छत्तीसगढ़ अब 25 साल का होने वाला है। परिवार में भी यह 25 साल की आयु बहुत महत्वपूर्ण होती है। उसी तरह छत्तीसगढ़ में भी यह चुनाव आपके भविष्य का फैसला करने का चुनाव है। यह चुनाव सिर्फ विधायक और मुख्यमंत्री बनाने का नहीं है।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के नेताओं का ही विकास हुआ
पीएम मोदी ने कहा कि आप लोगों ने बीते 5 साल में कांग्रेस सरकार की नाकामी देखी है। इन 5 साल में कांग्रेस नेताओं की कोठी, बंगले, कारें इन्हीं सब का विकास हुआ है। इन 5 साल में कांग्रेस नेताओं के बच्चों और उनके रिश्तेदारों का ही विकास हुआ। कांग्रेस ने टूटी-फूटी सड़कें दी हैं। बीमार, बदहाल स्कूल और अस्पताल दिए हैं।
कांग्रेस ने सरकारी दफ्तरों में घूसघोरी का नया रिकॉर्ड बनाया है। कांग्रेस सरकार में हत्या, लूट, हिंसा यही सब मिला है। सरकारी नौकरी में बंदरबाट हुई। आज पूरा छत्तीसगढ़ कह रहा है, अऊ नहीं सहिबो, बदल के रहिबो।

गरीब की चिंता करना बीजेपी की प्राथमिकता
पीएम मोदी ने कहा कि आपके वर्तमान और भविष्य दोनों की हम चिंता करते हैं। केंद्र की बीजेपी सरकार ने 9 साल में जो भी योजना बनाई है उसका लक्ष्य एक ही रहा है, गरीब का कल्याण। आदिवासी का कल्याण। गरीब की चिंता ही बीजेपी का प्राथमिकता रही है। झुग्गी झोपड़ी का जीवन कैसा होता है, यह मैं अच्छे से जानता हूं।
जब गरीब के लिए दिल में दर्द होता है तो काम कैसे होता है वह मैं बताता हूं। अभी तक देशभर में 4 करोड़ से अधिक गरीब परिवारों को पक्का घर मिल चुका है। छत्तीसगढ़ के लाखों गरीब परिवारों के लिए भी लाखों घर बनाने तय हैं। वादा करता हूं, आपका मोदी, सबके लिए घर बनाएगा। यहां की कांग्रेस सरकार गरीब का घर बनाने को भी रोकती है। आज आपको वादा करता हूं, यह मोदी की गारंटी है, बीजेपी सरकार बनने के बाद, पीएम आवास योजना को और तेज किया जाएगा। गरीब, आदिवासी, दलित, पिछड़े परिवारों को पक्का घर मिलेगा।

घर-घर में शौचालय बनवाए, करोड़ों गैस कनेक्शन दिए
पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के समय इतना बड़ा संकट आया। अपने गरीब भाई-बहनों को इस संकट से भी बाहर निकालने की व्यवस्था भी हमने की। बीजेपी सरकार ने मुफ्त राशन देने वाली योजना बनाई। लेकिन कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में इस योजना में भी घोटाला कर दिया। आजादी के कई दशक तक इस देश में कांग्रेस की सरकारें रहीं, लेकिन गरीब के घर शौचालय तक नहीं बना था, पानी की व्यवस्था नहीं थी, गैस कनेक्शन तो उस समय बहुत दूर की बात थी। लेकिन मोदी को आपके इलाज की पूरी चिंता है। हमने हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर खोला। हमारी सरकार ने आयुष्मान योजना चलाई। इस योजना के तहत लाखों लोग मुफ्त इलाज करा भी चुके हैं। बीजेपी ने हजारों जन औषधि केंद्र खोले, जिससे गरीबों को कम दाम में दवाई मिल सके।

विकास से कोई वंचित ना रहे, यही भाजपा की नीति
पीएम मोदी ने कहा कि हमने प्रधानमंत्री जीवन ज्योति और सुरक्षा बीमा योजना बनाई। किसानों, दुकानदारों और श्रमिकों के पास कोई सुरक्षा नहीं होती, हमने अटल पेंशन मानधन योजना बनाई। मोदी की गारंटी यानी हर गारंटी पूरा करने की गारंटी। गंगाजल की कसम खाकर झूठी घोषणा करने का काम सिर्फ कांग्रेस के नेता कर सकते हैं।
9 साल तक जो काम असंभव लगते थे, वे काम भी हमने पूरे किए हैं, क्योंकि उनकी गारंटी मोदी ने दी थी। लोकसभा और विधानसभा में भी महिलाओं के लिए आरक्षण का काम जो सालों से अटका हुआ था, उसे भी मोदी ने पूरा कर दिया। कुम्हार, लोहार, मूर्तिकार, जूते बनाने वाले, कपड़े धोने वाले ऐसे अनेकों परिवार बिखरे पड़े थे। यह मोदी है, जिसने उनकी सुध ली। अब विश्वकर्मा योजना के तहत इन परिवारों को आर्थिक मदद के साथ ही ट्रेनिंग और आधुनिक उपकरण देने का काम हो रहा है। विकास से कोई भी वंचित ना रहे, यही भाजपा की नीति है।

बीजेपी ने आदिवासी बेटी को राष्ट्रपति बनाया
पीएम मोदी ने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार एक आदिवासी परिवार की बेटी को बीजेपी ने राष्ट्रपति बनाने का फैसला किया, लेकिन कांग्रेस ने उनका भी विरोध किया। कांग्रेस का यह विरोध बीजेपी के खिलाफ नहीं था, बल्कि आदिवासी बेटी के विरोध में था। यह अपमान हमेशा याद रखना है। इस अपमान का बदला जनता को लेना है और कांग्रेस को सजा देना है। आदिवासी समाज दशकों तक वंचित रहा। 12 समुदायों को एसटी का दर्जा देकर उनके भविष्य का रास्ता भी बीजेपी ने बनाया। यह हमारी सरकार है, जिसने ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया। कांग्रेस ने ओबीसी को क्या दिया। सिर्फ धोखा और गाली दी। मुझे भी उन्होंने नहीं छोड़ा, मुझे भी सिर्फ इसलिए गाली दी, क्योंकि मैं ओबीसी वर्ग से आता हूं। हमारी सरकार है, जिसने मेडिकल और इंजीनियर की पढ़ाई मातृभाषा में हो इसकी व्यवस्था की है। इसका लाभ भी एसटी-एससी, ओबीसी माताओं की संतान को ही होगा। कई बच्चे सिर्फ इंग्लिश की वजह से पढ़ने में पीछे रह जाते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। बीजेपी सरकार बनते ही छत्तीसगढ़ में भी मातृभाषा में पढ़ाई पर बल दिया जाएगा।

30 टका कका, आपका काम पक्का
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस कभी नेक नीयत से काम नहीं कर सकती। 10 साल से कांग्रेस केंद्र सरकार में नहीं है। इसलिए कांग्रेस की तिजोरी खाली हो रही है। इसलिए अब जहां-जहां राज्य में कांग्रेस सरकार है, वहां तिजोरी को भरा जा रहा है। छत्तीसगढ़ में भी 5 साल कांग्रेस ने लूटने का काम किया। यहां के मुख्यमंत्री के बारे में कहा जाता है, '30 टका कका-आपका काम पक्का'.. ऐसी 30 टका कांग्रेस सरकार और कका को बाहर करना है। कांग्रेस ने कभी आपको यहां के संसाधन का लाभ लेने नहीं दिया। हमने फैसला लिया कि यहां से जो खनिज निकलेगा, उसके लाभ का पहला हक आपका होगा। यहां से खनिज निकलता है तो पहला हक आपका है। इसके लिए मोदी ने डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड बनाया। इस फंड के पैसे छत्तीसगढ़ को भेजे गए, लेकिन कांग्रेस ने इसे भी लूट लिया। आपके बच्चों के भविष्य को भी वो उजाड़ रहे हैं। कांग्रेस के लोग आपके कोयले में भी कमीशन खा रहे हैं।

मोदी ना रुकता है, ना झुकता है
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस को गौ-माता से इतनी नफरत है, कि पशुपालकों को भी कांग्रेस ने धोखा दिया। 250 गोवर्धन प्लांट तो फर्जी हैं, बंद पड़े हैं या सिर्फ कागज पर ही हैं। केंद्र सरकार को देने वाले आंकड़े और दस्तावेज में भी कांग्रेस हेराफेरी कर रही है। कांग्रेस ने शराबबंदी का वादा किया था, लेकिन माताएं-बहनें आज भी परेशान हैं।
कांग्रेस सरकार ने वादा पूरा करने के बजाय शराब घोटाला कर दिया। यानी इसमें भी फायदा कांग्रेस को हुआ। पीएससी को कांग्रेस का दफ्तर बना दिया। परीक्षा भर्ती में भी कांग्रेस ने अपने रिश्तेदारों को सेट कर दिया। भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार ही कांग्रेस की रीति-नीति है। मोदी की गारंटी है, लूटने वाला कोई बचेगा नहीं। भ्रष्टाचार से लड़ने का काम जनता ने मुझे दिया है। आपके आशीर्वाद से इस काम को मैं कभी रोकने वाला नहीं हूं। इसलिए कांग्रेस भले गाली दे, लेकिन जनता के आशीर्वाद से ना मोदी रुकता है, ना झुकता है।

धान की खरीदी को लेकर कांग्रेस झूठ बोलती है
पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ के धान किसानों से 9 सालों में 1 लाख करोड़ रुपए का धान खरीदा। यहां कांग्रेस झूठ बोलती है कि पैसे उन्होंने दिए। बिचौलियों के पास पैसे ना जाएं, इसकी व्यवस्था भी भाजपा ने कर ली है। पीएम किसान सम्मान निधि से 2 लाख 60 हजार करोड़ रुपए देश के किसानों को मिले हैं।
छत्तीसगढ़ के किसानों को भी 28 हजार करोड़ रुपए इस योजना के तहत मिले हैं। कोदों-कुटकी जैसे श्रीअन्न को दुनिया तक पहुंचाने का काम बीजेपी ने किया। मक्का प्लांट का शिलान्यास कांग्रेस ने गाजे-बाजे के साथ किया था, लेकिन अब उसका क्या हुआ, उसे लटका दिया गया। अब किसान पूछ रहे हैं- बताओ कका, कहां गया हमारा मक्का।
बीजेपी सरकार बनते ही तेंदूपत्ता खरीदी का विस्तार होगा, बोनस और दूसरी सुविधाएं भी दी जाएंगी। कांग्रेस सरकार तो आदिवासी भाई-बहनों को पट्टे देने में भी लापरवाही कर रही है। 5 साल में कांग्रेस ने जितने पट्टे दिए, उससे 5 गुना ज्यादा पट्टे बीजेपी सरकार ने दिए।

बीजेपी जो कहती है, करके दिखाती है
पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा आएगी तो यहां नए उद्योग आएंगे, नई फैक्ट्री लगेगी। अगर स्टील फैक्ट्री पहले बनती तो लोगों को रोजगार मिल गया होता। लेकिन कांग्रेस अपनी तिजोरी भरने में लगी है। मोदी को आपकी चिंता है, बस्तर में नए बने स्टील प्लांट को लेकर कांग्रेस अफवाल फैला रही है। हमने बस्तर में स्टील कारखाना बनाया है, इसमें एक लाख से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिलेगा। अब आप लोगों को भी बीजेपी के उम्मीदवारों को आशीर्वाद देना है। कमल के सिपाही हमने खड़े किए हैं और कमल समृद्धि का प्रतीक है। हर बूथ पर इनको मिलने वाला आशीर्वाद मोदी को ही मिलने वाला आशीर्वाद है। साथ ही मेरा एक काम कर देना घर-घर जाकर मेरा जोहार पहुंचा देना। ठंड बढ़ रही है लेकिन सुबह 7 बजे से वोटिंग के लिए लग जाना है। साथ ही 3 दिसंबर को जब बीजेपी के मुख्यमंत्री का शपथ समारोह होगा, उसके लिए मैं आपको निमंत्रण देने आया हूं।

कांकेर​ में कांग्रेस का दबदबा
कांकेर जिले की तीनों सीट समेत कांकेर लोकसभा की सभी 8 सीट पर कांग्रेस का कब्जा है। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से भाजपा अपने पक्ष में माहौल तैयार करने की कोशिश में है। ​​​​​पीएम की सभा में ​​कांकेर लोकसभा क्षेत्र के अलावा धमतरी और कोंडागांव से भी बड़ी संख्या में लोग शामिल होने हो सकते हैं।

4 नवंबर को दुर्ग, 7 को सरगुजा, 14 को रायपुर आएंगे मोदी
कांकेर की सभा के बाद 4 नवंबर को मोदी दुर्ग भी आएंगे। यहां तैयारियों के लिए पार्टी ने ताकत झोंक दी है। पार्टी सूत्रों की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी रोड शो और चुनावी सभा भी करेंगे। उसके बाद पीएम मोदी 7 नवंबर को सरगुजा के दौरे पर रहेंगे। यहां विश्रामपुर और सूरजपुर में चुनावी सभा करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री 14 नवंबर को रायपुर में रोड शो करेंगे।

tranding
tranding
tranding