Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0  पहलगाम और अनंतनाग में तापमान माइनस 3.3 डिग्री 
नई दिल्ली/श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर समेत 7 राज्यों में अगले 24 घंटों के दौरान बारिश हो सकती है। बीते 5 दिनों में पहली बार गुरुवार को कश्मीर का पारा 0.9 डिग्री से ऊपर रहा। पहलगाम और अनंतनाग में माइनस 3.3 डिग्री के साथ सबसे ज्यादा ठंड रिकॉर्ड की गई। आईएमडी ने अगले हफ्ते से उत्तर भारत में ठंड बढ़ने की संभावना जताई है।

वहीं गुलमर्ग में तापमान माइनस 2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। बांदीपुरा, बारामुला, गांदरबल, कोकरनाग, कुलगाम, कुपवाड़ा जैसे इलाकों में तापमान जीरो से 1.7 डिग्री के बीच रहा।

स्काइमेट के मुताबिक जम्मू-कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी हो सकती है।

इसके अलावा केरल, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, कर्नाटक और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। पूर्वोत्तर भारत में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश संभव है। दिल्ली-एनसीआर का एयर क्वालिटी इंडेक्स (आईक्यूआई) गंभीर श्रेणी में रहेगा।

आईएमडी साइंटिस्ट सोमा सेन रॉय ने बताया कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से जम्मू-कश्मीर में जल्द ही हल्का स्नोफॉल हो सकता है। वहां 26- 27 नवंबर को तूफान आने और ओले गिरने की भी आशंका है। वहीं, सेंट्रल इंडिया में भी इस दौरान ओले गिर सकते हैं।