Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, अलवर-हनुमानगढ़ रहा बंद
जयपुर। श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्यारों पर 5 लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया है। फरार दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें लगातार राजस्थान के अलावा अन्य प्रदेशों में भी छापेमारी कर रही हैं। उधर, सुखदेव सिंह की आज शाम उनके पैतृक गांव हनुमानगढ़ के गोगामेड़ी में अंतिम संस्कार होगा।

बुधवार देर रात एसएमएस हॉस्पिटल में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमॉर्टम कराया गया था। गुरुवार सुबह जयपुर से एंबुलेंस से शव रवाना किया गया, जो शाम करीब 4 बजे उनके पैतृक गांव पहुंचा। यहां पार्थिव देह को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। इससे पूर्व जयपुर के राजपूत सभा भवन में समाज के लोगों ने अंतिम दर्शन किए। इधर, हत्या के विरोध में अलवर और हनुमानगढ़ शहर बंद रहा।

राजपूत सभा भवन से श्रद्धांजलि यात्रा रवाना हुई, जिस पर जगह-जगह पुष्प वर्षा की गई। यात्रा भवानी निकेतन कॉलेज, चौमूं, रींगस, सीकर, लक्ष्मणगढ़, फतेहपुर, चूरू, तारानगर, साहवा, भादरा होते हुए गोगामेड़ी पहुंची।

भादरा से लेकर गोगामेड़ी तक चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए। गोगामेड़ी की ढाणी 9 डीपीएन में सुबह से ही लोग जुटना शुरू हो गए थे। यहां भी पुलिस बल तैनात किया गया। श्रद्धांजलि सभा के लिए टेंट बनाया गया है।

इससे पहले गोगामेड़ी हत्याकांड में 11 सूत्रीय मांगों पर सहमति बनी। जांच एनआईए को देने की अनुशंसा के बाद परिजन पोस्टमॉर्टम कराने के लिए तैयार हुए थे। मामले में 2 एफआईआर दर्ज कराई गई थी। गोगामेड़ी की पत्नी शीला शेखावत ने हत्या का मामला दर्ज कराया है।

साथ ही आरोप लगाया कि पति ने सीएम और डीजीपी से 3 बार पुलिस सुरक्षा मांगी थी, लेकिन नहीं दी गई थी। मामले में श्याम नगर एसएचओ मनीष गुप्ता, बीट प्रभारी और बीट कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया था। दूसरी एफआईआर स्कूटी सवार ने दर्ज कराई है।

बुधवार को गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में करणी सेना ने राजस्थान बंद का आह्वान किया था, जिसका असर प्रदेशभर में देखने को मिला था। बंद के दौरान प्रदर्शनकारियों ने कई इलाकों में तोड़फोड़ की थी। जयपुर में गोपालपुरा, त्रिवेणी नगर और मानसरोवर में तोड़फोड़ की गई थी। कई चौराहों पर टायर जलाए गए। कई जगहों पर ट्रेनें रोक दी गई थी।