Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 कांकेर में गश्त पर निकले जवानों पर नक्सलियों ने किया हमला

कांकेर। छत्तीसगढ़ के कांकेर में गुरुवार को नक्सलियों के किए आईईडी ब्लास्ट में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया। दो दिन में जवानों पर इस तरह से ये दूसरा हमला है, जिसमें जवान की शहादत हुई है। एसपी दिव्यांग पटेल ने घटना की पुष्टि की है। मामला परतापुर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, महला से बीएसएफ और जिला पुलिस बल की टीम संयुक्त रूप से गश्त पर निकली थी। इसी दौरान सदाकटोला गांव के पास नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया। इसकी चपेट में आकर बीएसएफ के हेड कॉन्स्टेबल अखिलेश राय (45) घायल हो गए। इसके बाद उन्हें कैंप लाया गया।

यूपी के गाजीपुर निवासी थे अखिलेश राय
कैंप में प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर देख हेड कॉन्स्टेबल अखिलेश राय को पंखाजूर सिविल अस्पताल रेफर किया गया, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही रास्ते में उन्होंने दम तोड़ दिया। शहीद जवान अखिलेश राय उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के रहने वाले थे। अफसरों की ओर से बताया गया है कि इलाके में बीएसएफ, जिला रिजर्व गार्ड और जिला पुलिस के जवान संयुक्त रूप से तलाशी अभियान चला रहे हैं।

नारायणपुर में हुए ब्लास्ट में हुआ था जवान शहीद
बुधवार को भी राज्य के नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने सुरक्षाकर्मियों की एक टीम पर हमला कर आईईड़ी विस्फोट किया था। इसमें छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) के एक जवान शहीद हो गया था और एक अन्य जवान घायल हुआ था।

2 दिन में 5 जवान घायल
सुकमा जिले के सालातोंग में पिछले 2 दिनों में अलग-अलग आईईड़ी ब्लास्ट में कुल 5 जवान घायल हुए। यहां 11 दिसंबर को आईईड़ी ब्लास्ट हुआ था, जिसमें शुरुआत में 2 जवानों के घायल होने की खबर आई थी। इन्हें बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया था। हालांकि, बाद में पता चला था कि 2 और जवान घायल हैं। उन्हें केवल मामूली चोट आई थी। इसके बाद आज 12 दिसंबर को एक और आईईड़ी ब्लास्ट हुआ और इसकी चपेट में आने से एक जवान घायल हो गया है।