Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 छत्तीसगढ़ के सुकमा में सर्चिंग पर निकले थे, 4 दिनों में यह चौथा अटैक

सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा में रविवार सुबह नक्सलियों के हमले में सीआरपीएफ के एसआई शहीद हो गए हैं, जबकि एक जवान घायल है। मामला जगरगुंडा थाना क्षेत्र का है। चार दिन में जवानों पर ये तीसरा नक्सली हमला है, जिसमें जवान की शहादत हुई है।

जानकारी के मुताबिक, सुबह करीब 7 बजे बेदरे गांव स्थित सीआरपीएफ 165वीं बटालियन के जवान सर्चिंग पर निकले थे। बाजार होते हुए जवान उर्सांगल की तरफ सर्चिंग कर रहे थे। इसी दौरान पहले से घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। हालांकि, समय रहते जवानों ने भी मोर्चा संभाला और नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया।

करीब आधे घंटे तक दोनों तरफ से जबरदस्त गोलीबारी हुई। इस मुठभेड़ में नक्सलियों की गोली लगने से सीआरपीएफ के एसआई सुधाकर रेड्डी शहीद हो गए, जबकि एक अन्य जवान रामू को गोली लगी है। वह गंभीर रूप से घायल है। बताया जा रहा है कि साथी जवान उसे कैंप लेकर पहुंचे हैं। यहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर उपचार के लिए रायपुर एयरलिफ्ट किया गया है।

4 संदिग्ध पकड़े गए
मुठभेड़ रुकने के बाद जवानों ने इलाके की सर्चिंग की। इस दौरान घटना स्थल से 4 संदिग्धों को भी पकड़ा गया है। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।

हिंसा नक्सलियों की बौखलाहटः सीएम साय
मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने नक्सली हमले के बाद रविवार को उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक ली। इसमें मुख्य सचिव और डीजीपी समेत पुलिस और खुफिया विभाग के सभी बड़े अफसर मौजूद थे। सीएम साय ने नक्सल विरोधी अभियान में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि डीजीपी खुद इसकी मॉनिटरिंग करें। सीएम साय ने कहा कि हिंसा नक्सलियों की बौखलाहट का परिचायक है। विकास से हम लोगों का विश्वास जीतेंगे। केंद्र सरकार के सहयोग से नक्सलवाद का खात्मा किया जाएगा। उन्होंने शहीदों के परिवार को हर संभव सहायता दिलाने के निर्देश दिए हैं।

tranding